Madhya Pradesh: प्राइमरी टीचर के घर छापेमारी के बाद मिली 5 करोड़ रुपये की संपत्ति, 4 शहरों में घर और जमीन
Advertisement

Madhya Pradesh: प्राइमरी टीचर के घर छापेमारी के बाद मिली 5 करोड़ रुपये की संपत्ति, 4 शहरों में घर और जमीन

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बैतूल में प्राइमरी स्कूल टीचर के घर छापेमारी में 5 करोड़ से अधिक की संपत्ति का खुलासा हुआ है. टीचर के घर से भोपाल में डुप्लेक्स, समर्दा में एक प्लॉट, पिपलानी में 1 एकड़ जमीन, छिंदवाड़ा में 6 एकड़ जमीन, बैतूल में 8 आवासीय प्लॉट, 6 दुकानें और बगडोना में 25 एकड़ जमीन के दस्तावेज जब्त किए गए हैं.

प्रतीकात्मक तस्वीर

भोपाल: मध्य प्रदेश के बैतूल में एक प्राइमरी टीचर के दो ठिकानों पर आज (बुधवार) लोकायुक्त (Lokayukta) की छापेमारी में 5 करोड़ से अधिक की संपत्ति का खुलासा हुआ है. टीम ने टीचर के बागडोना स्थित घर से एक लाख रुपये नकद बरामद किए हैं, जबकि एक बैंक लॉकर की जानकारी भी मिली है. लोकायुक्त ने टीचर के घर से करीब 25 संपत्तियों के दस्तावेज जब्त किए हैं. टीचर के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति होने की शिकायत लोकायुक्त भोपाल पुलिस को मिली थी, जिसके बाद बैतूल और भोपाल स्थित ठिकानों पर कार्रवाई (Lokayukta Raid) की गई.

  1. प्राइमरी स्कूल टीचर के घर लोकायुक्त का छापा
  2. आय से अधिक संपत्ति का मामले में हुई छापेमारी
  3. छापेमारी में करोड़ों की संपत्ति का हुआ खुलासा

आय से अधिक संपत्ति की शिकायत पर कार्रवाई

बैतूल के बगडोना में टीम का नेतृत्व कर रहे इंस्पेक्टर सोहिल शर्मा के मुताबिक अक्टूबर 1998 में प्राइमरी शिक्षक के तौर पर नियुक्त हुए पंकज श्रीवास्तव के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति जमा करने की शिकायत मिलने के बाद उनके पिता और पत्नी के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया था. इसके बाद सुबह बैतूल के बगडोना स्थित निवास और भोपाल के मिनाल रेजीडेंसी में छापेमारी की गई.

लाइव टीवी

5 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति का पता चला

छापेमारी के दौरान बैतूल में 25 संपत्तियों जानकारी मिली है, जबकि एक लाख रुपये नगद बरामद किए गए हैं. इसके अलावा एक बैंक लॉकर होने की भी जानकारी मिली है. प्रारंभिक तौर पर संपत्तियों के दस्तावेज से आकलन लगाया गया है कि यह संपत्ति 5 करोड़ से ज्यादा की है. सोहिल शर्मा ने बताया कि टीम ने जब्त किए गए सामानों की सूची बनाई है और संपत्ति के दस्तावेज मिले हैं, उनको भी जब्त किया गया है. टीम जब्त किए गए डॉक्यूमेंट्स की स्क्रूटनी करेगी, जिससे कुल संपत्ति का पता चल सकेगा.

डुप्लेक्स, प्लॉट, दुकान समेत 5 करोड़ की संपत्ति

इधर जानकारी मिली है कि लोकायुक्त ने टीचर के घर से मिनाल रेजीडेंसी भोपाल में डुप्लेक्स, समर्दा में एक प्लॉट, पिपलानी में 1 एकड़ जमीन, छिंदवाड़ा में 6 एकड़ जमीन, बैतूल में 8 आवासीय प्लॉट, 6 दुकानें और बगडोना के आसपास 25 एकड़ जमीन के दस्तावेज जब्त किए हैं. बताया जा रहा है कि 1998 से नियुक्त शिक्षक की अब तक की कुल आय 36 लाख 50 हजार के करीब है, लेकिन जब्त दस्तावेजों में संपत्ति का आकलन 5 करोड़ रुपए से ज्यादा का किया गया है.
(इनपुट- इरशाद)

Trending news