MP की मंत्री उषा ठाकुर का गजब ज्ञान, बोलीं- यज्ञ करने से नहीं आएगी Corona की तीसरी लहर
Advertisement
trendingNow1899385

MP की मंत्री उषा ठाकुर का गजब ज्ञान, बोलीं- यज्ञ करने से नहीं आएगी Corona की तीसरी लहर

बीजेपी नेता और राज्य की पर्यटन और संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर अपने अजीबों गरीब बयानों से चर्चा में बनी रहती है. उन्होंने एक बार फिर ऐसा ही बयान दिया है कि यज्ञ करने से कोरोना की तीसरी लहर हिंदुस्तान को छू नहीं पाएगी.

पर्यटन मंत्री ने कोरोना की तीसरी लहर रोकने के लिए यज्ञ करने की सलाह दी है...

भोपाल: देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण की दूसरी लहर (Second Wave) के कहर के बीच मध्य प्रदेश (MP) में सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) की सरकार में शामिल संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर (Usha Tahakur) ने तीसरी लहर से बचने का एक अनोखा आइडिया दिया है. बीजेपी नेता उषा ठाकुर ने हवन यानी यज्ञ को पर्यावरण शुद्ध करने की प्राचीन 'चिकित्सा पद्धति' बताते हुए दावा किया है कि व्यापक पैमाने पर यज्ञ करके कोरोना को खत्म किया जा सकता है. 

  1. मध्य प्रदेश की मंत्री का अजब गजब बयान
  2. कोरोनो की थर्ड वेव रोकने का उपाय बताया
  3. यज्ञ करने से नहीं आएगी तीसरी लहर: उषा ठाकुर
  4.  

'एक ही समय पर हवन करे लोग'

उषा ठाकुर ने कहा कि देश में महामारियों के नाश में अनादि काल से यज्ञ की परंपरा रही है. ऐसे में कोरोना की दूसरी लहर के प्रकोप के बीच उन्होंने जनता से अपील की है कि वो एक ही समय पर हवन करते हुए आहुतियां डालें. 

ये भी पढ़ें- इस साल के अंत तक आ सकती है बच्चों के लिए Corona Vaccine, एक्सपर्ट पैनल ने की Covaxin के ट्रायल की सिफारिश

बयानों से सुर्खियों में रहती हैं ऊषा ठाकुर

बीजेपी नेता और राज्य की पर्यटन और संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर अपने अजीबों गरीब बयानों से चर्चा में बनी रहती है. अब उन्होंने एक बार फिर ऐसा ही बयान दिया है कि यज्ञ करने से कोरोना की तीसरी लहर हिंदुस्तान को छू नहीं पाएगी. पर्यावरण को शुद्ध करने के लिए के लिए यज्ञ कर दो-दो आहुतियां सभी डाले.

ये भी पढ़ें- कोरोना की तीसरी लहर आएगी या नहीं? विशेषज्ञों ने कही बड़ी बात, बचाव का तरीका भी बताया

इंदौर में संवाददाताओं से बातचीत के दौरान उषा ठाकुर कहा, 'हम आप सबसे प्रार्थना करते हैं कि 13 मई तक सुबह 10 बजे एक साथ यज्ञ करते हुए आहुतियां डालें और पर्यावरण को शुद्ध करें क्योंकि महामारियों के नाश में अनादि काल से यज्ञ की पावन परंपरा है. यज्ञ पर्यावरण को शुद्ध करने की चिकित्सा है, यह धर्मांधता और कर्मकांड नहीं है तो आइए, हम सब यज्ञ में 2-2 आहुतियां डालें और अपने खाते का पर्यावरण शुद्ध करें. तीसरी लहर हिंदुस्तान को छू नहीं पाएगी.'  

भारत में यज्ञ की विशेष महिमा है. कहा जाता है कि हवन करने से वातावरण में मौजूद नकारात्मक शक्तियां दूर होती हैं. लेकिन अभी ये प्रमाण नहीं मिला है कि यज्ञ के धुंए से कोरोना का वायरस मर सकता है. ऐसे में करोड़ो लोगों को बीमार और लाखों लोगों की जान ले चुकी इस महामारी की तीसरी लहर को रोकने का ये नुस्खा फिलहाल लोगों की समझ से परे है. 

LIVE TV

 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news