Bhandara: 10 नवजातों की मौत मामले में आज आएगी जांच कमेटी की रिपोर्ट, CM उद्धव ठाकरे करेंगे अस्पताल का दौरा
Advertisement

Bhandara: 10 नवजातों की मौत मामले में आज आएगी जांच कमेटी की रिपोर्ट, CM उद्धव ठाकरे करेंगे अस्पताल का दौरा

महाराष्ट्र के भंडारा (Bhandara) के अस्पताल में मासूमों की मौत की जांच के लिए 6 सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है और आज शाम तक शुरुआती जांच रिपोर्ट आ सकती है. वहीं मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) दोपहर 12 बजे अस्पताल का दौरा करेंगे.

उद्धव ठाकरे. (फाइल फोटो)

मुंबई: महाराष्ट्र में नागपुर के पास भंडारा जिले (Bhandara District) में सरकारी अस्पताल में शुक्रवार देर रात आग लगने से 10 नवजात शिशुओं की मौत की जांच के लिए 6 सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है. समिति की शुरुआती जांच रिपोर्ट रविवार (आज) शाम तक आ सकती है, जबकि पूरी रिपोर्ट के लिए करना 3 दिन का इंतजार होगा.

  1. अस्पताल में आग लगने से 10 नवजात शिशुओं की मौत
  2. जांच के लिए 6 सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है
  3. पूरी रिपोर्ट के लिए करना 3 दिन का इंतजार होगा

सीएम उद्धव ठाकरे करेंगे अस्पताल का दौरा

10 नवजात शिशुओं की मौत मामले में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे से बात की और भंडारा के जिलाधिकारी के अलावा पुलिस अधीक्षक से हादसे के संबंध में जानकारी ली. सीएम उद्धव ठाकरे रविवार (आज) दोपहर 12 बजे अस्पताल का दौरा करेंगे.

लाइव टीवी

कैसे हुआ ये दर्दनाक हादसा?

भंडारा जिला अस्पताल (Bhandara District Hospital) के मेडिकल अधिकारी डॉक्टर प्रमोद खंडाते ने बताया, 'अस्पताल के सिक न्यूबॉर्न केयर यूनिट ( SNCU) में देर रात 2 बजे अचानक से आग लग गई.' उन्होंने बताया, 'न्यूबॉर्न यूनिट से धुआं निकल रहा था, इसके बाद जब नर्स ने दरवाजा खोला तो देखा पूरे यूनिट में धुआं भर गया था. नर्स ने तुरंत अस्पताल के अधिकारियों को बुलाया और इसकी जानकारी आपातकाल विभाग को दी गई. दमकल विभाग (Fire Brigade) ने मौके पर पहुंचकर बच्चों को बचाने की कोशिश की, लेकिन हादसे में 10 शिशुओं की मौत हो गई, जबकि 7 नवजातों को बचा लिया गया.'

VIDEO

Trending news