Maharashtra: संपूर्ण Lockdown की आशंका से बढ़ी यात्रियों की भीड़, रेलवे ने किया 106 नई ट्रेनों का ऐलान

Maharashtra: रेलवे की तरफ से यह भी कहा गया है कि फिलहाल सिर्फ कंफर्म टिकट वालों को ही यात्रा करने की अनुमति दी जा रही है. वहीं किसी ट्रेन में टिकट की मांग बढ़ने पर उस ट्रेन के पीछे डुप्लीकेट ट्रेन चलाई जाएगी.

Maharashtra: संपूर्ण Lockdown की आशंका से बढ़ी यात्रियों की भीड़, रेलवे ने किया 106 नई ट्रेनों का ऐलान
फाइल फोटो

मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण लगातार फैलता जा रहा है और इस बीच सेंट्रल रेलवे ने राज्य के लिए बड़ा ऐलान किया है. रिपोर्ट के मुताबिक, रेलवे ने अप्रैल महीने के अंत तक के लिए 106 स्पेशल ट्रेनों की घोषणा की है. इनमें मुंबई, पुणे और सोलापुर से उत्तर भारत के शहरों तक जाने वाली स्पेशल ट्रेनें शामिल हैं. इसके साथ रेलवे ने ये भी कहा है कि यात्री परेशान न हों, जरूरत पड़ने पर और ट्रेनें दी जाएंगी.

डुप्लीकेट ट्रेनें भी चलाई गईं

हालांकि रेलवे की तरफ से यह भी कहा गया है कि फिलहाल सिर्फ कंफर्म टिकट वालों को ही यात्रा करने की अनुमति दी जा रही है. वहीं किसी ट्रेन में टिकट की मांग बढ़ने पर उस ट्रेन के पीछे डुप्लीकेट ट्रेन चलाई जाएगी. इसी के तहत सोमवार रात सेंट्रल रेलवे ने मुंबई से गोरखपुर के लिए एक डुप्लीकेट ट्रेन चलाई है.

संपूर्ण लॉकडाउन की आशंका से बढ़ी भीड़

महाराष्ट्र में कोविड-19 के बढ़ते मामलों पर लगाम कसने के लिए महाराष्ट्र में संपूर्ण लॉकडाउन लगाए जाने की चर्चा के बीच मुंबई में बाहर जाने वाली रेलगाड़ियों में पिछले वीकेंड से भीड़भाड़ बढ़ गई है. यह जानकारी सोमवार को रेलवे के सूत्रों ने दी.

बहरहाल, रेल प्रशासन ने गर्मी के मौसम को भीड़ का कारण बताया जिस दौरान बड़ी संख्या में लोग अपने गृह स्थानों की यात्रा करते हैं.

ये भी पढ़ें: अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से 7 कोरोना मरीजों की मौत, परिजनों ने किया हंगामा

सूत्रों ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा इस महीने की शुरुआत में कोविड-19 को लेकर नई पाबंदियां लगाने के बाद से ही बाहर जाने वाली रेलगाड़ियों में भीड़ बढ़ गई है, लेकिन सप्ताहांत में भीड़ ज्यादा देखी गई.

मुंबई में स्टेशन पर यात्रियों की संख्या में काफी बढ़ोतरी

कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार द्वारा ‘संपूर्ण लॉकडाउन’ लगाने पर विचार करने के कयास लगाए जा रहे हैं. महाराष्ट्र में रविवार को संक्रमण के 63,294 नए मामले सामने आए.

लोकमान्य तिलक टर्मिनस पर तैनात मध्य रेलवे के एक कर्मचारी ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से मुंबई में स्टेशन पर यात्रियों की संख्या में काफी बढ़ोतरी हुई है. उन्होंने कहा, ‘पिछले कुछ दिनों से रेलगाड़ियों में काफी भीड़ है.’

इनपुट: भाषा से भी

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.