Mumbai: अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से 7 कोरोना मरीजों की मौत, परिजनों ने किया हंगामा
Advertisement
trendingNow1883441

Mumbai: अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से 7 कोरोना मरीजों की मौत, परिजनों ने किया हंगामा

मुंबई (Mumbai) के इस अस्पताल में 7 मरीजों की मौत से हड़कंप मच गया. परिजनों ने जमकर हंगामा किया. ऑक्सीजन (Oxygen) की कमी से मौत के दावे को अस्पताल प्रबंधन ने खारिज कर दिया है. 

फोटो साभार: (एएनआई)

मुंबईः देश की आर्थिक राजधानी के नालासोपारा (Nalasopara ) स्थित हॉस्पिटल में ऑक्सीजन (Oxygen) की कमी की वजह से 7 कोरोना मरीजों की कथित तौर पर मौत हो गई. इस मौत के बाद आक्रोशित हुए परिजनों ने वहां जमकर हंगामा किया. इस बीच मुंबई (Mumbai) के इस अस्पताल में हुए हंगामे का मामला जोर पकड़ रहा है. 

  1. मुंबई के अस्पताल में 7 मरीजों की मौत
  2. ऑक्सीजन की कमी से मौत का आरोप
  3. अस्पताल प्रबंधन ने खारिज किया दावा

अस्पताल प्रबंधन ने खारिज किया दावा

देश में कोरोना महामारी (Corona Pandemic) के शुरुआती दौर से ही महाराष्ट्र (Maharashtra) संक्रमण के मामलों में देश में टॉप पर रहा है. लापरवाही के कारण भी  शहर में मरीजों की मौत के मामले सामने आ चुके हैं. इस बीच मुंबई के इस अस्पताल में हुए हंगामे की तस्वीरें सुर्खियों में हैं. ऑक्सीजन की कमी से मौत के दावे को अस्पताल प्रबंधन ने खारिज कर दिया है. अस्पताल प्रबंधन की ओर से ये भी कहा गया कि सभी मृतकों की हालत अस्पताल में भर्ती होने वाले दिन से ही गंभीर थी.
 

ये भी पढ़ें- Covid-19: बगैर लक्षण के कोरोना पॉजिटिव निकले केंद्रीय मंत्री Santosh Gangwar, ट्वीट कर दी जानकारी

महाराष्ट्र में बिगड़े हालात

महाराष्ट्र में कई जिलों के सभी अस्पताल में बेड्स फुल हैं. राज्य में 75% ICU बेड भी भरे हैं. हॉस्पिटल में बेड की किल्लत मुंबई के बेहद महंगे प्राइवेट अस्पतालों में भी है. मुंबई में भी कोविड संक्रमण के रोजाना सामने आ रहे मामले गंभीर स्थिति की ओर इशारा कर रहे हैं. 

पड़ोसी सूबे में कुछ जगह हालात बिगड़े

महाराष्ट्र से इतर पड़ोसी मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की बात करें तो वहां भी कुछ जिलों में मरीजों के परिजनों के हंगामे की खबरें सामने आई हैं. ताजा मामले में इंदौर (Indore) का है जहां Covid-19 के मरीज को बेड नहीं मिलने पर आक्रोशित परिजनों ने सोमवार देर रात निजी अस्पताल में हंगामा और तोड़-फोड़ की.

ग्रेटर कैलाश हॉस्पिटल संचालक अनिल बंडी ने बताया, 'हमारे यहां कोरोना मरीजों के लिए लिए कुल 90 बेड हैं सभी फुल हैं. हमारे स्टाफ ने उनसे जब ये कहा कि बेड खाली नहीं हैं तो भड़के परिजनों ने अस्पताल की वो ट्रांसपेरेंट शीट तोड़ दीं जो कोविड संक्रमण से बचाव के लिए लगाई गई थीं.'

(इनपुट एजेंसियों से )

LIVE TV

 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news