मुंबई में गणेश विसर्जन के दौरान हादसा, 5 बच्चे समंदर में डूबे
Advertisement

मुंबई में गणेश विसर्जन के दौरान हादसा, 5 बच्चे समंदर में डूबे

इस बार विसर्जन जुलूस की इजाजत नहीं थी. इसके बावजूद मुंबई में गणेश विसर्जन के लिए अच्छी खासी तादाद में लोग निकले. गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान 5 बच्चे समंदर में डूब गए.

फोटो साभार: Reuters

मुंबई: मुंबई (Mumbai) में रविवार को गणेश प्रतिमा विसर्जन (Ganpati Immersion) के दौरान 5 बच्चे समंदर में डूब गए. BMC के मुताबिक हादसा वर्सोवा बीच पर हुआ. दो बच्चों को बचा लिया गया और तीन की तलाश जारी है. रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.

  1. गणेश विसर्जन के दौरान हादसा
  2. मुंबई में 5 बच्चे समंदर में डूबे
  3. 2 बच्चे बचाए गए, 3 की तलाश जारी

विसर्जन जुलूस की नहीं थी इजाजत

बता दें, इस बार विसर्जन जुलूस की इजाजत नहीं थी. इसके बावजूद गणेश विसर्जन के लिए अच्छी खासी तादाद में लोग निकले. मुंबई के राजा कहे जाने वाले गणेश गली के गणपति बप्पा का मुंबई के गिरगांव चौपाटी पर विसर्जन किया गया. मुंबई की मेयर किशोरी पेडणेकर भी बप्पा के दर्शन करने पहुंचीं.

 ऊंचाई चार फुट रखने की थी सीमा

कोरोना के मद्देनजर इस साल महाराष्ट्र में सार्वजनिक मंडलों के गणपति की अधिकतम ऊंचाई चार फुट रखने की सीमा थी. इसी को ध्यान में रखते हुए गणेश गली से लेकर लालबाग के राजा की मूर्ति की ऊंचाई भी चार फुट से ज्यादा नहीं थी लेकिन आज विसर्जन के दिन अचानक कोल्हापुर में बप्पा की 21 फुट ऊंची मूर्ति देखकर लोग हैरान रह गए. कोल्हापुर के शिवाजी चौक तरुण मित्रमंडल ने ये मूर्ति उसी जगह रखी थी जहां बनाई गई थी. इसके बाद आज वहां से मूर्ति निकालकर शिवाजी चौक ले गए और फिर विसर्जन के लिए जुलूस निकला. 

यह भी पढ़ें: पंजाब के 'पावर प्ले' में क्यों पिछड़े सिद्धू, रंधावा, जाखड़; Charanjit Singh Channi को 'कैप्टन' बनाने के पीछे कांग्रेस का प्लान?

पुलिस और श्रद्धालुओं के बीच तनातनी

नियमों के उल्लंघन को देखते हुए पुलिस और मंडल के बीच तनावपूर्ण स्थिति बन गई. दूसरी तरफ मुंबई के सबसे लोकप्रिय लालबाग के राजा का विसर्जन जुलूस सड़क पर निकला गया. लालबाग के राजा का विसर्जन गिरगांव चौपाटी पर हुआ. लालबाग के राजा के विसर्जन जुलूस में हजारों की संख्या में गणेश भक्तों की भीड़ होती है लेकिन इस साल भक्तों से ज्यादा पुलिस नजर आई. कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करवाने के लिए विसर्जन जुलूस के पूरे रास्ते पर पुलिसकर्मी तैनात किए गए.

LIVE TV

Trending news