महाराष्ट्र में सस्ता होगा पेट्रोल-डीजल, CM शिंदे का ऐलान- तेल पर वैट कम करेगी सरकार
Advertisement
trendingNow11243955

महाराष्ट्र में सस्ता होगा पेट्रोल-डीजल, CM शिंदे का ऐलान- तेल पर वैट कम करेगी सरकार

Maharashtra Government: एकनाथ शिंद की अगुवाई में बीजेपी के सहयोग से सरकार चल रही है और यही वजह है कि बाकी बीजेपी शासित राज्यों की तरह अब महाराष्ट्र में भी पेट्रोल-डीजल पर लगने वाला वैट कम किया जाएगा. इससे जनता को थोड़ी राहत जरूर मिल सकती है और राज्य में तेल के दाम कम हो सकते हैं.

महाराष्ट्र में सस्ता होगा पेट्रोल-डीजल, CM शिंदे का ऐलान- तेल पर वैट कम करेगी सरकार

Maharashtra Government: महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन के साथ ही जल्द ही लोगों को सस्ता पेट्रोल और डीजल मुहैया हो सकता है. मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने ऐलान किया है कि सरकार जल्द ही पेट्रोल-डीजल पर लगने वाला वैट घटाने जा रही है. वैट घटाने का फैसला राज्य कैबिनेट की बैठक में लिया जाएगा. शिंदे ने इस बात का ऐलान विधानसभा में फ्लोर टेस्ट पास करने के बाद किया है.

केंद्र ने जनता को दी थी बड़ी राहत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान के बाद कई बीजेपी शासित राज्यों में पेट्रोल और डीजल से वैट पहले ही कम किया जा चुका है. अब महाराष्ट्र में बीजेपी के साथ गठबंधन कर सरकार चला रहे एकनाथ शिंदे ने भी ऐसा करने का ऐलान किया है. बीजेपी लगातार कांग्रेस शासित राज्यों से तेल के दाम कम करने के लिए वैट में कटौती करने की अपील करती रही है. अब महाराष्ट्र में भी बीजेपी शासित राज्यों की तरह तेल पर लगने वाला वैट कम किया जाएगा.

तेल की कीमतों पर भारी उछाल के बाद मई में उद्धव ठाकरे सरकार ने लोगों को मामूली राहत देते हुए पेट्रोल पर 2 रुपये और डीजल पर 1.4 रुपये  वैट घटाने का फैसला लिया था. लेकिन इस फैसले से बड़ी राहत केंद्र सरकार ने दी और पेट्रोल पर 8 रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 6 रुपये की प्रति लीटर की दर से एक्साइज ड्यूटी कम करने का फैसला लिया था. 

बीजेपी कर चुकी है वैट घटाने की मांग

उद्धव सरकार के फैसले की आलोचना करते हुए देवेंद्र फडणवीस ने इसी बेअसर बता दिया था. साथ ही उन्होंने मांग की थी कि सरकार को अन्य राज्यों की तरह तेल के दाम में प्रति लीटर की दर से कम से कम 8-10 रुपये की राहत देनी चाहिए. लेकिन अब महाराष्ट्र में फिर से बीजेपी की सहयोग से सरकार चल रही है और ऐसे में जनता को तेल के दाम में बड़ी राहत मिलने की उम्मीद की जा सकती है.

राज्य में किस दर से वैट घटाया जाएगा इसका फैसला कैबिनेट की बैठक में होना है फिलहाल मुख्यमंत्री ने तेल पर लगने वाला वैट कम करने का ऐलान जरूर किया है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

LIVE TV

Trending news