Covishield Vaccine की दूसरी डोज लेने के बाद बॉडी में आ गई मैग्नेटिक पावर! बुजुर्ग ने किया अजीबोगरीब दावा
Advertisement

Covishield Vaccine की दूसरी डोज लेने के बाद बॉडी में आ गई मैग्नेटिक पावर! बुजुर्ग ने किया अजीबोगरीब दावा

Man Claims To Have Developed Magnetism After Vaccination: सोशल मीडिया पर अपलोड किए गए वीडियो में दिख रहा है कि एक शख्स अरविंद की बांह पर स्टील का चम्मच और सिक्के लगा रहा है और वो अरविंद की बांह पर चिपक रहे हैं.

बुजुर्ग का शरीर में मैग्नेटिक पावर होने का दावा | फोटो साभार- इंस्टाग्राम @Bol Bhidu

नासिक: महाराष्ट्र (Maharashtra) के नासिक (Nashik) में रहने वाले एक शख्स ने अनोखा दावा किया है कि कोविशील्ड वैक्सीन की दोनों डोज लेने के बाद उसके शरीर में चुंबक की शक्ति (Claim To Have Developed Magnetism After Vaccination) आ गई है. स्टील का बना सामान उसकी बॉडी पर चिपक रहा है. शख्स ने स्टील के सामान के अपनी बॉडी पर चिपकने का वीडियो बनाया और सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया.

वैक्सीनेशन से बॉडी में आ गई मैग्नेटिक पावर!

द फ्री प्रेस जरनल में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस शख्स का नाम अरविंद सोनार है. इनकी उम्र 71 साल है. अरविंद ने दावा किया है कि कोविशील्ड वैक्सीन की दूसरी डोज लगने के बाद उनकी बॉडी में मैग्नेटिक पावर आ गई है.

ये भी पढ़ें- चट्टानों की दरारों में ऐसे जमा होता है खरा-सोना! खुल गया 'सुनहरी नसों' का रहस्य

वीडियो अपलोड करके किया गया ये दावा

सोशल मीडिया पर अपलोड किए गए वीडियो में दिख रहा है कि एक शख्स अरविंद की बांह पर स्टील का चम्मच और सिक्के लगा रहा है और वो अरविंद की बांह पर चिपक रहे हैं.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Bol Bhidu (@bolbhidu)

इस मामले पर नासिक के जिला स्वास्थ्य अधिकारी का कहना है कि हम मामले की जांच कर रहे हैं. बिना फैक्ट्स के अभी कुछ भी कहना ठीक नहीं है.

ये भी पढ़ें- ब्लड क्लॉट के डर से वैक्सीनेशन को नजरअंदाज करना पड़ेगा भारी, एक्सपर्ट ने चेताया

क्या है सच्चाई?

सेंटर्स फॉर डिसीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (CDC) की रिपोर्ट के मुताबिक, वैक्सीनेशन के बाद शरीर में मैग्नेटिक पावर नहीं आती है. ऐसा दावा करना सिर्फ झूठ है. वैक्सीन में ऐसे इंग्रेडिएंट नहीं होते हैं जिनसे इलेक्ट्रोमैग्नेटिक इफेक्ट पैदा हो. वैक्सीन में आयरन, निकिल, कोबॉल्ट, लीथियम जैसा कोई मेटल नहीं होता है. इस वजह से वैक्सीनेशन के बाद बॉडी में मैग्नेटिक पावर आने का दावा गलत है.

VIDEO

Trending news