Maharashtra Panchayat Election Results में Shiv Sena का दबदबा, BJP और NCP का भी अच्छा प्रदर्शन

Maharashtra Panchayat Election Results 2021: महाराष्ट्र पंचायत चुनाव 2021 में शिवसेना (Shiv Sena) ने 3,000 से ज्यादा सीटें जीतीं. वहीं बीजेपी दूसरे नंबर पर रही. इसके अलावा शरद पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) तीसरे नंबर है. गौरतलब है कि इस चुनाव में कांग्रेस का प्रदर्शन भी ठीक रहा. वहीं राज ठाकरे की पार्टी मनसे केवल 36 सीटों पर ही जीत दर्ज कर पाई.

Maharashtra Panchayat Election Results में Shiv Sena का दबदबा, BJP और NCP का भी अच्छा प्रदर्शन
महाराष्ट्र पंचायत चुनाव में शिवसेना बनी सबसे बड़ी पार्टी.

मुंबई: महाराष्ट्र पंचायत चुनाव 2021 का रिजल्ट (Maharashtra Panchayat Election Results) घोषित होने के बाद शिवसेना (Shiv Sena) सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. इसके साथ ही राज्य में सत्तारूढ़ शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस के गठबंधन महा विकास अघाड़ी ने कुल पंचायत सीटों में आधे से ज्यादा सीटों पर जीत दर्ज की. हालांकि बीजेपी ने भी कड़ी टक्कर दी.

बता दें कि महाराष्ट्र पंचायत चुनाव 2021 में शिवसेना (Shiv Sena) ने 3,000 से ज्यादा सीटें जीती हैं. वहीं बीजेपी (BJP) दूसरे नंबर पर रही. इसके अलावा शरद पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) तीसरे नंबर है. गौरतलब है कि इस चुनाव में कांग्रेस (Congress) का प्रदर्शन भी ठीक रहा. हालांकि राज ठाकरे की पार्टी मनसे केवल 36 सीटों पर ही जीत दर्ज कर पाई. इसके अलावा 2344 निर्दलीय उम्मीदवार जीते.

किसने जीतीं कितनी सीटें?

जान लें कि बीते शुक्रवार को महाराष्ट्र की 12,000 से ज्यादा ग्राम पंचायत सीटों के लिए मतदान हुआ था और सोमवार सुबह मतगणना शुरू हुई. अब तक कुल 12,711 में से 12,348 सीटों के रिजल्ट घोषित हो चुके हैं. महाराष्ट्र पंचायत चुनाव में शिवसेना ने 3113, बीजेपी ने 2632, एनसीपी ने 2400, कांग्रेस ने 1823, मनसे ने 36 और निर्दलीय उम्मीदवारों ने 2344 सीटों पर जीत दर्ज की.

ये भी पढ़ें- वेब सीरीज हिट करने का फॉर्मूला? हिंदू देवी-देवताओं का अपमान, गालियां और अश्लीलता

VIDEO

शिवसेना- 3,113 सीटें
बीजेपी- 2,632 सीटें
एनसीपी- 2,400 सीटें
कांग्रेस- 1,823 सीटें
मनसे- 36 सीटें
निर्दलीय- 2,344 सीटें

बीजेपी पर शिवसेना का तंज

इस बीच महाराष्ट्र पंचायत चुनाव 2021 के रिजल्ट को लेकर शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना के जरिए बीजेपी पर तंज कसा. सामना में लिखा गया कि बीजेपी को अब समझ जाना चाहिए कि उनके साथी सीबीआई, ईडी और आईटी डिपार्टमेंट उन्हें राजनीतिक जीत नहीं दिला सकते.

ये भी पढ़ें- राष्ट्रपति की शपथ से पहले युद्ध वाली तैयारी, अमेरिकी संसद क्यों बनी सेना का कैंप

शिवसेना की तरफ से ये भी कहा गया कि महा विकास अघाड़ी की सरकार को बीजेपी की तरफ से लगातार बदनाम करने की कोशिश की गई, लेकिन जनता ने वोट के जरिए अपना रुख साफ कर दिया.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.