सुशांत की मौत की तस्वीरों के सोशल मीडिया में आने पर मुंबई पुलिस ने दी ये चेतावनी

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने रविवार को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. उसके बाद से सोशल मीडिया पर उनके शव की तस्वीरें वायरल हो रही हैं. इसे देखते हुए महाराष्ट्र पुलिस ने चेतावनी जारी की है.

सुशांत की मौत की तस्वीरों के सोशल मीडिया में आने पर मुंबई पुलिस ने दी ये चेतावनी
फाइल फोटो

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) ने रविवार को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. उसके बाद से सोशल मीडिया पर उनके शव की तस्वीरें वायरल हो रही हैं. इसे देखते हुए महाराष्ट्र पुलिस की साइबर सेल ने चेतावनी जारी की है. साइबर सेल की तरफ से कहा गया है कि सुशांत के शव की फोटो शेयर करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. 

महाराष्ट्र पुलिस की साइबर सेल ने सुशांत सिंह की मौत की तस्वीरों के सोशल मीडिया में आने पर ऐतराज जताया है. पुलिस के मुताबिक तस्वीरें असंवेदनशील हैं और ऐसी तस्वीरें कानूनी नियम और कोर्ट के निर्देशों के खिलाफ हैं. पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर इस संबंध में लिखा है, ‘यह देखने में आया है कि विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म पर मृतक सुशांत सिंह की विचलित करने वाली फोटो शेयर की जा रही है. हम लोगों से ऐसा न करने की अपील करते हैं, जो फोटो पहले शेयर की जा चुकी हैं उन्हें भी तुरंत हटाया जाना चाहिए. इस तरह की तस्वीरों को शेयर करना कानून और अदालती निर्देशों के खिलाफ है, और ऐसा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है’.

महाराष्ट्र साइबर पुलिस ने 20 मई, 2020 को सीआरपीसी की धारा 149 के तहत सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक, अपमानजनक और दुर्भावनापूर्ण पोस्ट करने के लिए कुछ यूजर्स को नोटिस जारी किया था. पुलिस की तरफ से कहा गया था कि ऐसा करना सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम, आईपीसी के तहत अपराध है और दोषियों को कठोर दंडात्मक कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा.

आज होगा अंतिम संस्कार
सुशांत सिंह राजपूत का अंतिम संस्कार सोमवार को मुंबई में किया जाएगा. एक रिपोर्ट के अनुसार, उनके पिता और परिवार के अन्य सदस्य पटना से मुंबई पहुंचेंगे और उसके बाद सुशांत का अंतिम संस्कार किया जाएगा. अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट देर रात आई जिसमें आत्महत्या की पुष्टि की गई है. डॉक्टरों ने उनके वाइटल ऑर्गन्स को आगे जांच के लिए जेजे अस्पताल भेजा है. जहां शरीर में किसी तरह के ड्रग्स या जहर की मौजूदगी का पता लगाया जाएगा. हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट को लेकर अभी किसी ने आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की है. 

सूत्रों के मुताबिक, सुशांत के घर में हादसे के वक्त उनके अलावा कुल 4 लोग और मौजूद थे जिसमें उनके दो बावर्ची, एक हाउस कीपिंग शामिल हैं. सुशांत ने आधी रात अपने एक दोस्त को फोन लगाया था लेकिन इस दोस्त से उनकी बात हो ना सकी. पुलिस के मुताबिक सुशांत अपने बेडरूम में ही थे. रविवार सुबह नाश्ते के वक्त सुशांत ने काफी समय तक अपने बेडरूम का दरवाजा नहीं खोला. करीब 12 बजे दरवाज़ा तोड़ा गया तब सुशांत का शव छत की सीलिंग से लटकता पाया गया. 

इस युवा अभिनेता को खोने वाले उनके प्रशंसकों की जुबां पर सिर्फ एक ही सवाल है, आखिर क्यों? आखिर ऐसा क्या हुआ कि करियर के अच्छे मुकाम पर पहुंचने के बावजूद 34 वर्षीय अभिनेता ने ऐसा कदम उठाया. सुशांत की मौत से फिल्म इंडस्ट्री से लेकर उनकै फैंस के बीच शोक है. बिहार में सुशांत के पैतृक गांव पूर्णिया में घर पर मातम पसरा हुआ है. सुशांत के चचरे भाई की मानें तो नवंबर में सुशांत की शादी होने वाली थी और परिवार के लोग भी शादी में शामिल होने को लेकर उत्साहित थे.

ये भी देखें-