close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

महाराष्ट्र के व्यक्ति ने थाइलैंड की महिला सहित कई लोगों पर लगाया ठगी का आरोप

मरियम ने उसे बताया कि उसका दिवंगत पति उसके लिये लिये 18 लाख डॉलर छोड़ गया है.

महाराष्ट्र के व्यक्ति ने थाइलैंड की महिला सहित कई लोगों पर लगाया ठगी का आरोप
ठाणे के युवक ने 2.53 करोड़ रुपए की ठगी का आरोप लगाया है. (प्रतीकत्मक तस्वीर)

ठाणे: थाइलैंड वाणिज्य दूतावास में काम करने वाले ठाणे के एक निवासी ने कुछ लोगों के खिलाफ 2.53 करोड़ रुपए की ठगी की शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने कहा कि शिकायतकर्ता अपनी पत्नी और बच्चों के साथ 2017 में थाइलैंड गया था. कल्याण में खाड़कपाड़ा पुलिस थाने के एक अधिकारी ने कहा, "थाइलैंड से वापस लौटने पर उसकी मरियम खुर्शीद नाम की एक महिला के साथ फेसबुक पर दोस्ती हुई. मरियम ने उसे बताया कि उसका दिवंगत पति उसके लिये लिये 18 लाख डॉलर छोड़ गया है.

VIDEO: कटिहार में नौकरी के नाम पर ठगी करने वालों की पिटाई

मरियम ने कहा वह परेशान है क्योंकि उसका रिश्तेदार उससे शादी करना चाहता है. मरियम ने कहा कि वह अपना सारा पैसा उसके (शिकायतकर्ता) खाते में डालकर भारत में ही रहना चाहती है. पुलिस ने कहा कि शिकायतकर्ता को बताया गया कि सारा पैसा दिल्ली हवाई अड्डे पर पहुंच गया है और उसे सीमा शुल्क के रूप में लाखों रुपए देने होंगे. अधिकारी ने कहा, "इसके बाद पैसा लेकर उसके घर आए एक व्यक्ति ने बताया कि नोटों पर धब्बे लगे हुए हैं जिन्हें साफ करने में एक किलो नोट पर 30 लाख रुपए का खर्च आएगा." 

ठगी के आरोप में हरियाणवी सिंगर शिखा राघव गिरफ़्तार, 60 लाख रुपए की ठगी का आरोप

अधिकारी ने कहा कि बीते साल नवंबर में एक और व्यक्ति उसके घर नोट साफ करने के लिये आया, जिसने उससे 41 लाख रुपए ठग लिए. अधिकारी ने कहा, "बाद में उस व्यक्ति ने पाया एक बड़ी रकम स्थानांतरित करने के बाद मरियम के जरिये उसके संपर्क में आए सभी लोगों से कोई संपर्क नहीं हो पा रहा है. इसके बाद उसने 2.53 करोड़ रुपए की ठगी करने की शिकायत दर्ज कराई.