मुंबई: पुलिस के हत्थे चढ़ा 27 करोड़ के हीरे लेकर फरार हुआ दलाल, वारदात के बाद संगम में लगाई थी डुबकी

करीब 25 हीरा कारोबारियों ने दिसंबर में चोरी को लेकर बीकेसी थाने में शिकायत दर्ज कराई थी. आरोपी हीरे लेकर देशभर में भेष बदलकर रह रहा था.

मुंबई: पुलिस के हत्थे चढ़ा 27 करोड़ के हीरे लेकर फरार हुआ दलाल, वारदात के बाद संगम में लगाई थी डुबकी
पुलिस ने आरोपियों के पास से 38 लाख रुपये के चोरी के हीरे बरामद किए हैं. (प्रतीकात्मक फोटो)

मुंबई: कई हीरा कारोबारियों से करीब 27 करोड़ रुपये के हीरे कथित रूप से चुराने के मामले में एक एजेंट और छह अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया है. करीब 25 हीरा कारोबारियों ने दिसंबर में चोरी को लेकर बीकेसी थाने में शिकायत दर्ज कराई थी. आरोपी हीरे लेकर देशभर में भेष बदलकर रह रहा था. आरोप है कि घटना के बाद आरोपियों ने कुंभ में जाकर संगम में डुबकी भी लगाई.

शिकायतकर्ताओं ने कहा कि एक एजेंट यतीश पिचारिया और उसके सहयोगियों ने खरीददार खोजने के बहाने से उनसे हीरे लिये लेकिन इसके बाद वे लापता हो गए थे. पुलिस उपायुक्त अनिल कुम्भरे ने कहा कि जांच में पता चला कि शहर से भागने के बाद पिचारिया उत्तर प्रदेश, पंजाब, राजस्थान और बिहार में कई जगहों पर रहा, लेकिन जब वह हीरे बेच नहीं सका तो वापस मुंबई लौट आया.

डीसीपी अनिल कुंभारे के मुताबिक, 11 दिसम्बर को बीकेसी पुलिस थाने में 26 करोड़ 91 लाख रुपये के हीरे चोरी होने की शिकायत दर्ज हुई थी. शिकायत के मुताबिक, हीरा दलाल यतीश फिचाडिया 26 हीरा कारोबारियों के हीरे लेकर फरार हो गया था. पुलिस ने बताया कि हीरा दलाल यतीश और हीरा छुपाने में मदद करने वाले राज अंसारी के साथ कुल सात आरोपी हैं. घटना के बाद आरोपी प्रयागराज में कुंभ नहाने के साथ अजमेर, मथुरा, दिल्ली, चंडीगढ़, शिमला भी गया था.

पुलिस की कई टीमें बनाकर आरोपियों की तलाश शुरू की. खुफिया जानकारी के आधार पर पुलिस ने पहले उसे गिरफ्तार किया और फिर इसके बाद अन्य आरोपी गिरफ्तार किए गए. पुलिस ने उनसे 38 लाख रुपये के चोरी के हीरे बरामद किए.