महबूबा की गुस्ताखी पड़ेगी 'गुपकार' गैंग को भारी, जानिए क्या है 26 अक्टूबर की तैयारी
Advertisement

महबूबा की गुस्ताखी पड़ेगी 'गुपकार' गैंग को भारी, जानिए क्या है 26 अक्टूबर की तैयारी

आम तौर पर पीडीपी (PDP) और नेशनल कांफ्रेंस (NC) के सुर में सुर मिलने वाली कांग्रेस, महबूबा के ताजा बयान से बचती नजर आई और उसने उन्हें ऐसे उकसावे भरे बयान न देने की नसीहत दी है.  

फाइल फोटो

जम्मू : जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती (Ex CM Mahbuba Mufti) की गुस्ताखी, खुद महबूबा समेत 'गुपकार' गैंग पर भारी पड़ रही है. जम्मू में महबूबा के बिगड़े सुरों के खिलाफ जगह-जगह धरना प्रदर्शन हो रहे हैं. भारत विरोधी आवाज उठाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग हो रही है, वहीं महबूबा के पोस्टर भी जलाए जा रहे हैं.

  1. महबूबा मुफ्ती के बयान पर आक्रोश
  2. जम्मू में कई जगह धरना-प्रदर्शन हुआ
  3. देशद्रोहियों की गिरफ्तारी की मांग हुई

पूर्ण विलय दिवस की तैयारी
जम्मू-कश्मीर बीजेपी के अध्यक्ष रविन्द्र रैना (BJP President Rabindra Raina) ने तिरंगा लहराते हुए महबूबा के बयान की कड़ी निंदा की है. उन्होंने चुनौती देते हुए कहा है कि अब सभी जगह सिर्फ तिरंगा ही लहराएगा. जिसकी झलक 'गुपकार' के पैरोकारों को 26 अक्टूबर को देखने को मिलेगी. जब जम्मू-कश्मीर के लोग सूबे के भारत में पूर्ण विलय दिवस पर जश्न मनाएंगे.

देशद्रोहियों की गिरफ्तारी की मांग
हाल ही में अस्तित्व में आई एक नई क्षेत्रीय पार्टी एकजुट जम्मू के अध्यक्ष अंकुर शर्मा ने महबूबा मुफ्ती और फारूक अब्दुल्ला जैसे नेताओं की गिरफ्तारी की मांग करते उन पर देशद्रोह का मुकदमा चलाने की मांग की है. 

पीडीपी की सफाई नहीं काम आई
महबूबा मुफ्ती के बयान की चौतरफा आलोचना के बाद उनकी पार्टी पीडीपी ने अपनी रहनुमा का बचाव किया. पार्टी प्रवक्ता मोहित भान की दलील भी काम नहीं आई. वहीं अन्य राजनीतिक दलों और दक्षिणपंथी संगठनों का आक्रोश बढ़ता जा रहा है.

कांग्रेस ने साफ की अपनी स्थिति
आम तौर पर पीडीपी (PDP) और नेशनल कांफ्रेंस (NC) के सुर में सुर मिलने वाली कांग्रेस, महबूबा के ताजा बयान से बचती नजर आयी और उसने उन्हें ऐसे उकसावे भरे बयान न देने की नसीहत दी है.  

महबूबा मुफ्ती के देश विरोधी बयान पर जम्मू-कश्मीर बीजेपी ने सख्त प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि तिरंगा जम्मू कश्मीर के लोगो की आन बान और शान है. ये हर भारतीय की तरह जम्मू-कश्मीर के लोगो के सीने में धड़कता है. आगामी सोमवार 26 अक्टूबर को यहां के लोग जश्न ए आजादी मनाएंगे.

LIVE TV

Trending news