Andhra Pradesh News: आंध्र प्रदेश में बालासोर जैसा हादसा, आपस में टकराई दो ट्रेनें; 9 की मौत
Advertisement
trendingNow11935742

Andhra Pradesh News: आंध्र प्रदेश में बालासोर जैसा हादसा, आपस में टकराई दो ट्रेनें; 9 की मौत

आंध्र प्रदेश में ओडिशा के बालासोर जैसा बड़ा रेल हादसा हो गया है. यहां 2 ट्रेनों के बीच टक्कर हो गई है, जिसकी वजह से पैसेंजर ट्रेन पटरी से उतर गई. 

Andhra Pradesh News: आंध्र प्रदेश में बालासोर जैसा हादसा, आपस में टकराई दो ट्रेनें; 9 की मौत

Train Accident in Andhra Pradesh: आंध्र प्रदेश में ओडिशा के बालासोर जैसा रेल हादसा हुआ है. जहां दो रेलगाड़ियों के बीच टक्कर में एक ट्रेन पटरी से उतर गई. इस हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई और 20 पैसेंजर घायल हो गए. घायलो में कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है. मौके पर राहत और बचाव का काम चल रहा है. विशाखापत्तनम-पलासा पैसेंजर और विशाखापत्तनम-रागडा पैसेंजर ट्रेन के बीच टक्कर हुई है. इस हादसे में 4 कोच पटरी से उतर गए. हादसे के बाद रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं. इस हादसे में मुआवजे का ऐलान हुआ है. सीएम जगन मोहन रेड्डी ने मृतकों के परिजनों को 10 लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है. वहीं घायलों को 2-2 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा.

रेल मंत्री ने लिया जायजा-पीएम मोदी ने जताई संवेदना

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा, 'रेस्क्यू का काम चल रहा है, सभी को बचा लिया गया है. टीमें तैनात हैं. पीएम मोदी ने हालात की समीक्षा की है. मैंने आंध्र प्रदेश के सीएम से बात की. स्थिति फिलहाल नियंत्रण में है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रेल मंत्री अलामंदा और कंटकपल्ले खंड के बीच ट्रेन के पटरी से उतरने के मद्देनजर बने हालात का जायजा लिया. रेलवे अधिकारी प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहे हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना जताते हुए प्रार्थना की है कि सभी घायल जल्द ठीक हो जाएं.'

राहत ट्रेनें पहुंची-रेलवे और पुलिस प्रशासन मौके पर

मंडल रेल प्रबंधक के मुताबिक दुर्घटना राहत ट्रेनें घटनास्थल पर रवाना की गई हैं. डीआरएम ने बताया कि बचाव दल तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना हुए हैं. ट्रेनों के टकराने से घटनास्थल पर बिजली के तार टूट गए. जिससे इलाके में अंधेरा हो गया. बताया जा रहा है कि रात की वजह से रेस्क्यू ऑपरेशन में परेशानी हो रही है.

Trending news