बंगाल चुनाव से पहले Mamata Banerjee का बड़ा दांव, फ्री Corona Vaccine देने का किया ऐलान
Advertisement
trendingNow1825096

बंगाल चुनाव से पहले Mamata Banerjee का बड़ा दांव, फ्री Corona Vaccine देने का किया ऐलान

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने कोरोना वैक्सीन को लेकर बड़ा दांव चला है और राज्य में हर किसी को कोरोना वायरस (Coronavirus) की फ्री वैक्सीन देने का ऐलान किया है.

ममता बनर्जी. (फाइल फोटो)

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में इस साल होने वाले विधान सभा चुनाव (West Bengal Assembly Election) से पहले कोरोना वैक्सीन को लेकर सियासत शुरू हो गई है और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने बड़ा दांव चला है. ममता बनर्जी ने राज्य में हर किसी को कोरोना वायरस (Coronavirus) की फ्री वैक्सीन देने का ऐलान किया है.

  1. ममता बनर्जी ने फ्री वैक्सीन देने का ऐलान किया है
  2. बीजेपी ने बिहार चुनाव में किया था फ्री वैक्सीन का वादा
  3. बीजेपी ने लगाया केंद्र के काम का क्रेडिट लेने का आरोप
  4.  

डॉक्टरों को भी दी जाएगी नि:शुल्क कोरोना वैक्सीन

ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने कहा, 'मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि हमारी सरकार बिना किसी लागत के राज्य के सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) की सुविधा देने की व्यवस्था कर रही है.' इसके साथ ही बंगाल सरकार ने घोषणा की है कि पहले चरण में राज्य में प्रैक्टिस करने वाले डॉक्टरों को नि:शुल्क कोरोना वैक्सीन भी दी जाएगी.

लाइव टीवी

ये भी पढ़ें- WB: राज्यपाल जगदीप धनखड़ का बड़ा आरोप, बंगाल में पैर पसार रहा है अलकायदा

बीजेपी ने लगाया भ्रमित करने का आरोप

तृणमूल कांग्रेस (TMC) के ऐलान के बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने लोगों को दिग्भ्रमित करने का आरोप लगाया है और कहा है कि ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) केंद्र सरकार के काम का क्रेडिट लेने की कोशिश कर रही हैं.

बीजेपी ने बिहार में किया था फ्री वैक्सीन का वादा

बता दें कि इससे पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने बिहार विधान सभा चुनाव (Bihar Assembly Election) के दौरान अपने घोषणा पत्र में मुफ्त कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) देने का वादा किया था. इस पर विपक्षी पार्टियों ने सवाल उठाया था और चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन बताया था. हालांकि चुनाव आयोग ने इसे आचार संहिता का उल्लंघन मानने से इनकार कर दिया था.

16 जनवरी से दी जाएगी वैक्सीन

केंद्र सरकार ने देश में 16 जनवरी से कोरोना वैक्सीनेशन शुरू करने की घोषणा की है. पहले चरण में करीब 3 करोड़ हेल्थकेयर और फ्रंटलाइन वर्करों को टीका लगाया जाएगा. इसके बाद 50 साल से ज्यादा उम्र के लोगों और इससे कम उम्र के उन लोगों को टीके लगेंगे, जो पहले से ही किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं. ऐसे लोगों की तादाद करीब 27 करोड़ है.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news