Assembly Election 2021: West Bengal में चुनाव की तारीखों पर भड़कीं Mamata Banerjee, चुनाव आयोग पर बोला हमला

पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में चुनावी तारीखों के ऐलान के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भड़क गई हैं. उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर चुनाव आयोग पर निशाना साधा और कहा कि चुनाव आयोग बीजेपी के इशारे पर काम कर रहा है.

Assembly Election 2021: West Bengal में चुनाव की तारीखों पर भड़कीं Mamata Banerjee, चुनाव आयोग पर बोला हमला
तस्वीर: ज़ी मीडिया
Play

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में चुनावी तारीखों के ऐलान के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भड़क गई हैं. उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर चुनाव आयोग पर निशाना साधा और कहा कि चुनाव आयोग बीजेपी के इशारे पर काम कर रहा है. उन्होंने प्रधानमंत्री पर भी निशाना साधा और कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सत्ता का दुरुपयोग कर रहे हैं. ममता बनर्जी ने कहा कि बीजेपी अपने पैसों की ताकत का इस्तेमाल न करे.

एक चरण में कराना चाहिए था चुनाव

ममता बनर्जी ने विवेक दुबे को चुनाव पर्यवेक्षक बनाए जाने पर भी सवाल उठाया. उन्होंने कहा कि बीजेपी हिंदू-मुस्लिम कार्ड खेल रही है. उन्होंने कहा कि बंगाल में एक ही चरण में चुनाव होना चाहिए था. उन्होंने 23 दिनों के चुनावी कार्यक्रम पर सवाल उठाते हुए कहा कि क्या ये 23 दिन बीजेपी को खेल खेलने के लिए दिए गए हैं?

VIDEO

कांग्रेस-बीजेपी की प्रतिक्रिया

कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन बंसन ने कहा कि इस चुनाव के लिए हम तैयार हैं और बीजेपी कहीं नहीं आएगी. गुलाम नबी आजाद ने कहा कि कांग्रेस पश्चिम बंगाल चुनाव में डट कर मुकाबला करेगी. हम चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करेंगे. वहीं, बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि चुनाव आयोग शांति के साथ मतदान प्रक्रिया को पूरा कराए. ताकि लोग निर्भीक होकर अपने मत का इस्तेमाल कर सकें.

ये भी पढ़ें: Assembly Election 2021 Dates Update: 4 राज्य, 1 UT में चुनाव की तारीखों का ऐलान, बंगाल में 8 और असम में 3 चरणों में वोटिंग

पश्चिम बंगाल में 294 सीटें

बता दें कि पश्चिम बंगाल में विधान सभा (West Bengal Assembly Election) की कुल 294 सीटें हैं और ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की अगुवाई वाली तृणमूल कांग्रेस (TMC) सरकार का कार्यकाल 30 मई को खत्म हो रहा है. पश्चिम बंगाल के अलावा असम, केरल, तमिलनाडु और केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में इस साल चुनाव होने वाले हैं.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.