Jay Shah: बधाई या तंज? ममता ने अमित शाह से कहा.. आपका बेटा बहुत ताकतवर बन गया
Advertisement
trendingNow12405823

Jay Shah: बधाई या तंज? ममता ने अमित शाह से कहा.. आपका बेटा बहुत ताकतवर बन गया

Jay Shah ICC Chairman: ममता बनर्जी ने अपने X (पहले ट्विटर) अकाउंट पर लिखा, "बधाई हो, केंद्रीय गृह मंत्री (अमित शाह) !! आपका बेटा नेता नहीं बना, लेकिन वह ICC का अध्यक्ष बन गया है - जो कई नेताओं से कहीं ज्यादा महत्वपूर्ण पद है!!"

Jay Shah: बधाई या तंज? ममता ने अमित शाह से कहा.. आपका बेटा बहुत ताकतवर बन गया

Jay Shah ICC Chairman: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर कटाक्ष करते हुए एक तंज भरी बधाई दी है. उन्होंने जय शाह के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट समिति (ICC) के अगले अध्यक्ष चुने जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जय शाह ने राजनीति की जगह क्रिकेट में बड़ा मुकाम हासिल किया है.

बधाई हो.. केंद्रीय गृह मंत्री

ममता बनर्जी ने अपने X (पहले ट्विटर) अकाउंट पर लिखा, "बधाई हो, केंद्रीय गृह मंत्री (अमित शाह) !! आपका बेटा नेता नहीं बना, लेकिन वह ICC का अध्यक्ष बन गया है - जो कई नेताओं से कहीं ज्यादा महत्वपूर्ण पद है!!"

बधाई या तंज?

यह टिप्पणी तब आई है जब भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता, खासकर अमित शाह, अक्सर ममता बनर्जी और उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी पर परिवारवाद (नेपोटिज़्म) के आरोप लगाते रहे हैं. ममता बनर्जी ने इन आरोपों का जवाब देते हुए कहा, "आपका बेटा बहुत ही ताकतवर बन गया है और मैं इस बड़ी उपलब्धि पर आपको बधाई देती हूं."

अब तक का सबसे युवा ICC अध्यक्ष

जय शाह 2019 से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव हैं. वे मंगलवार को ICC के अध्यक्ष के रूप में निर्विरोध चुने गए. 35 साल की उम्र में यह पद संभालने वाले वे सबसे युवा व्यक्ति हैं. वे 1 दिसंबर से इस पद को संभालेंगे और 62 वर्षीय ग्रेग बार्कले की जगह लेंगे.

ममता का पीएम मोदी पर निशाना

इससे पहले मंगलवार को ममता बनर्जी ने एक और तीखा बयान दिया, जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाया कि वह बंगाल में आरजी कर रेप-मर्डर घटना को लेकर हिंसा भड़का रहे हैं. ममता बनर्जी ने चेतावनी दी, "अगर आप बंगाल को जलाएंगे, तो असम, उत्तर-पूर्व, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, ओडिशा और दिल्ली सहित अन्य राज्य भी जलेंगे और आपकी कुर्सी पलट जाएगी."

हिमंत बिस्वा सरमा का ममता पर हमला

ममता बनर्जी के इस बयान ने विवाद खड़ा कर दिया है. कई एनडीए नेताओं ने उनके बयान को नफरत भरा और विभाजनकारी बताया. असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए X पर लिखा, "दीदी, असम को धमकाने की हिम्मत मत करो. हमें लाल आंखें मत दिखाओ. अपनी असफलता की राजनीति से भारत को जलाने की कोशिश भी मत करो. यह आपके लिए सही नहीं है कि आप विभाजनकारी भाषा का इस्तेमाल करें."

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news