Bengal में JP Nadda के काफिले पर हमला, Mamta Banerjee ने दिया ऐसा रिएक्शन
Advertisement
trendingNow1804178

Bengal में JP Nadda के काफिले पर हमला, Mamta Banerjee ने दिया ऐसा रिएक्शन

पश्चिम बंगाल में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda)  के काफिले पर हमला के बाद राजनीति तेज हो गई है. बीजेपी ने टीएमसी पर हमले का आरोप लगाया है. वहीं ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) ने कहा कि जब उसका दिल्ली में घेराव होता है तो बीजेपी चुप क्यों रहती है. 

फाइल फोटो

कोलकाता: कभी कश्मीर में फैलने वाला पत्थरबाज़ी का वायरस अब देश के ही एक और राज्य में पनपने लगा है. इसका सबूत कल दिख भी गया. जब देश की सबसे बड़ी पार्टी बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) के काफिले पर पत्थरबाज गैंग ने हमला बोला. इस हमले में नड्डा के काफिले में शामिल सभी गाड़ियों के शीशे पूरी तरह टूट गए. 

  1. डायमंड हॉर्बर इलाके में हुआ काफिले पर हमला
  2. 'TMC की गुंडागर्दी ज्यादा दिन नहीं चलने वाली'
  3. ममता ने उल्टा बीजेपी से पूछा सवाल

डायमंड हॉर्बर इलाके में हुआ काफिले पर हमला
कोलकाता से सिर्फ 65 किलोमीटर दूर 24 परगना जिले के डायमंड हार्बर में जे पी नड्डा (JP Nadda) के काफिले पर पथराव किया गया. जानकारी के मुताबिक डायमंड हार्बर के शिराकोल मोड़ से जे पी नड्डा के काफिले की दो गाड़ियां गुजर रही थी. सड़क के दोनों ओर बीजेपी समर्थकों की भीड़ खड़ी थी. वहीं कई जगहों पर  टीएमसी के कार्यकर्ता भी पार्टी का झंडा लेकर खड़े थे. 

हमले में कैलाश विजयवर्गीय हुए घायल
काफिले के गुजरने के दौरान एक बड़ी ईंट नड्डा (JP Nadda) के काफिले पर फेंकी गई. जिस वक्त काफिले पर ईंट फेंकी गई, उस वक्त गाड़ियों में पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा, राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) बैठे थे. हमले में कैलाश विजयवर्गीय घायल हो गए, जबकि जेपी नड्डा बुलेटप्रूफ गाड़ी  में होने की वजह से बच गए. कैलाश विजयवर्गीय के ड्राइवर ने पत्थरबाजी के दौरान गाड़ी नहीं रोकी वर्ना और ज्यादा नुकसान हो सकता था. 

ये भी पढ़ें- पश्चिम बंगाल BJP अध्यक्ष दिलीप घोष ने Amit Shah को लिखा पत्र, पार्टी कार्यकर्ताओं को हमले का डर
 
पत्थरबाजों के निशाने पर थे जेपी नड्डा
बीजेपी का आरोप है कि हमला करने वाले पत्थरबाजों के निशाने पर जे पी नड्डा (JP Nadda) थे. पार्टी का कहना है कि तृणमूल कांग्रेस (TMC) के कार्यकर्ताओं ने पत्थरबाजी करने के साथ ही बीजेपी कार्यकर्ताओं को घेरकर मारने की कोशिश भी की. TMC के कार्यकर्ताओं ने बाइक पर जा रहे बीजेपी के एक कार्यकर्ता को घेरकर पीट दिया. 

LIVE TV

ये अराजकता की हद है- कैलाश विजवर्गीय
बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने कहा कि ये अराजकता की हद है. बंगाल में किसी राजनीतिक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष का इस प्रकार स्वागत होता है क्या. जनता इस दिशा में निर्णय करे कि बंगाल का अपमान, बंगाल की संस्कृति और संस्कार का अपमान कब तक होने देंगे हम. गृहमंत्री अमित शाह से लेकर कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर तक सबने पश्चिम बंगाल में हुई इस वारदात की नींदा की और जब पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से जवाब मांगा.

'TMC की गुंडागर्दी ज्यादा दिन नहीं चलने वाली'
वहीं बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने कहा कि टीएमसी (TMC) के कार्यकर्ताओं और उनके गुंडों ने कोई कसर नहीं छोड़ी थी प्रजातंत्र के गले को दबाने के लिए. ये ज़्यादा दिन नहीं चलने वाला है ममता जी आपकी सरकार जाने वाली है और कमल खिलने वाला है. उन्होंने कहा कि काफिले में कोई गाड़ी नहीं छूटी, जिस पर हमला नहीं हुआ हो. ये गुंडाराज जो हमें देखने को मिला है, इसको नेस्तनाबूत करना है और प्रजातंत्र को यहां पर यहां खिलाना है.

ममता ने उल्टा बीजेपी से पूछा सवाल
वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने बीजेपी के आरोपों पर कोई जवाब देने के बजाय उल्टा उसी पर सवाल दाग दिया है. ममता ने कहा,'मैं विपक्षी पार्टी का सम्मान करती हूं, फिर भी आपको संतुष्टि नहीं तो मैं कुछ नहीं कर सकती. लेकिन जब मैं दिल्ली जाती हूं तो आप लोग मेरे साथ क्या करते हो. जब भी दिल्ली गई बीजेपी के लोगों ने मेरे घर का घेराव किया, मेरे घर के बाहर हंगामा किया है.'

क्या दिल्ली का बदला बंगाल में रही हैं ममता
तो क्या ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) ये कहना चाहती हैं कि टीएमसी के कार्यकर्ताओं का ये पथराव एक प्रकार बदला है. क्या ममता ने दिल्ली का बदला डायमंड हार्बर में ईंटों से पथराव करके लिया है.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news