close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अमित शाह ने कहा, 'पर्रिकर बने रहेंगे गोवा के मुख्यमंत्री, लेकिन कैबिनेट में होगा बदलाव'

अमित शाह ने ट्वीट कर अटकलों को खारिज करते हुए कहा कि मनोहर पर्रिकर ही गोवा के मुख्यमंत्री बने रहेंगे.

अमित शाह ने कहा, 'पर्रिकर बने रहेंगे गोवा के मुख्यमंत्री, लेकिन कैबिनेट में होगा बदलाव'
मनोहर पर्रिकर फिलहाल काफी बीमार चल रहे हैं. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: गोवा में जारी राजनीतिक उथल-पुथल के बीच बीजेपी नेतृत्व ने राज्य में किसी तरह का बदलाव नहीं करने का निर्णय किया है और कहा कि अस्वस्थ चल रहे मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर अपने पद पर बरकरार रहेंगे. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने ट्वीट किया, ‘‘गोवा प्रदेश बीजेपी की कोर टीम के साथ चर्चा कर यह निर्णय लिया गया है कि गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ही गोवा सरकार का नेतृत्व करते रहेंगे.’’ शाह ने कहा कि प्रदेश सरकार के मंत्रिमंडल और विभागों में बदलाव शीघ्र ही किया जाएगा. उल्लेखनीय है कि पर्रिकर के दिल्ली के एम्स में भर्ती होने के बाद से ही राज्य में नेतृत्व परिवर्तन की अटकलें लगाई जा रही थीं.

इस संदर्भ में बीजेपी नेतृत्व ने पार्टी महासचिव (संगठन) रामलाल एवं संयुक्त मंत्री बीएल संतोष को गोवा भेजा था. इन दोनों नेताओं ने पार्टी के विधायकों के साथ सहयोगी दलों के नेताओं से भी चर्चा की थी. इस बीच, कांग्रेस ने भी सरकार बनाने की दावेदारी जताई थी.

 

 

मनोहर पर्रिकर की तबीयत बिगड़ने के बाद प्रदेश में विपक्ष कांग्रेस ने 19 सितंबर को दावा किया था कि उसे 21 से ज्यादा विधायकों का समर्थन प्राप्त है और 40 सदस्यीय विधानसभा में सरकार बनाने के लिए वह मजबूत स्थिति में है. कांग्रेस 16 विधायकों के साथ तटवर्ती राज्य में सबसे बड़ी पार्टी है. गौरतलब है कि वह प्रदेश में सरकार बनाने का दावा पहले ही पेश कर चुकी है.

Manohar Parrikar
कांग्रेस ने दावा किया था कि उसे 21 से ज्यादा विधायकों का समर्थन प्राप्त है.

विधानसभा में विपक्ष के नेता चन्द्रकांत कावलेकर ने कहा था कि गोवा में सरकार बनाने के लिए कांग्रेस को पर्याप्त समर्थन प्राप्त है. उन्होंने कहा, ‘‘हमारे पास पर्याप्त संख्या है. मैं आपको यह नहीं बताऊंगा कि किसके साथ बातचीत चल रही है. हमें 21 विधायकों की जरूरत है और हमारे पास उससे ज्यादा हैं.’’ 

गोवा में वर्तमान में बीजेपी की अगुवाई वाली सरकार में गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी), महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी), राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) और निर्दलीय विधायक शामिल हैं. विधानसभा में बीजेपी के 14 विधायक हैं, जबकि जीएफपी और एमजीपी के तीन-तीन और राकांपा का एक विधायक है. तीन निर्दलीय विधायक भी हैं. हालांकि, सबसे बड़ी पार्टी कांग्रेस है.

(इनपुट-भाषा से भी)