Zee News की #MadeInIndia मुहिम को अपार जनसमर्थन, इस नंबर पर करें मिस्ड कॉल
Advertisement

Zee News की #MadeInIndia मुहिम को अपार जनसमर्थन, इस नंबर पर करें मिस्ड कॉल

भारत की सैनिक शक्ति करीब 14 लाख है लेकिन आज भारत के सैनिकों की संख्या बढ़कर 73 लाख से ज्यादा हो गई है.

Zee News की #MadeInIndia मुहिम को अपार जनसमर्थन, इस नंबर पर करें मिस्ड कॉल

नई दिल्ली: चीन की सेना में करीब 21 लाख सैनिक हैं. जबकि भारत की सैनिक शक्ति करीब 14 लाख है लेकिन आज भारत के सैनिकों की संख्या बढ़कर 74 लाख से ज्यादा हो गई है. ऐसा इसलिए है क्योंकि भारत के 58 लाख से ज्यादा लोग अब चीन के खिलाफ Zee News की मुहिम का हिस्सा बन गए हैं. हमें Made In India मुहिम के लिए नंबर जारी किए हुए सिर्फ तीन दिन बीते हैं और तीन दिनों में ही देश के 60 लाख 23 हजार 823 लोग इस नंबर पर फोन करके हमें अपना समर्थन दे चुके हैं.

भारत के सिर्फ 5 शहर ऐसे हैं जिनकी आबादी 50 लाख से ज्यादा है जबकि 305 शहरों की आबादी इससे कम है. यानी अगर हमें अब तक समर्थन देने वालों का अपना खुद का शहर होता तो वो आबादी के हिसाब से भारत में छठे नंबर पर होता और अगर पूरी दुनिया की बात करें तो आप संख्या के मामले में 1 हजार 72 शहरों को पीछे छोड़ चुके हैं. ये तुलना हम दुनिया के छोटे मोटे नहीं बल्कि बड़े शहरों से कर रहे हैं और न्यूजीलैंड जैसे देश की जनसंख्या भी हमें समर्थन देने वाले लोगों से कम है.

ये 58 लाख लोग अगर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए एक सीधी लाइन में एक दूसरे से एक-एक मीटर की दूरी पर भी खड़े हो जाए तो इसकी लंबाई 5 हजार किलोमीटर होगी. जबकि कश्मीर से कन्याकुमारी तक की दूरी भी सिर्फ 2 हजार 856 किलोमीटर है. और भारत की राजधानी दिल्ली से चीन की राजधानी बीजिंग की दूरी 3 हजार 700 किलोमीटर है. इतने लोग एक साथ सीधी पंक्ति में खड़े हो जाएं तो ये लाइन दिल्ली से यूरोप के देश ग्रीस तक पहुंच जाएगी. ये लंबाई दुनिया के सबसे ऊंचे पर्वत माउंट एवरेस्ट से भी 624 गुना ज्यादा होगी.

ये भी पढ़ें- चीन के लिए एक और बुरी खबर, भारत से सीक्रेट डील को तैयार हुआ जापान

इतना ही नहीं ये सब लोग अगर चीन और पाकिस्तान के साथ लगने वाली सीमाओं पर भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए खड़े हो जाएं तो ये देश की रक्षा करने वाली सबसे लंबी मानव श्रृंखला होगी. लेकिन आपको सीमा पर जाकर ऐसा करने की जरूरत नहीं है क्योंकि ये काम करना हमारी सेनाएं अच्छी तरह से जानती हैं. आपको सिर्फ अपना मोबाइल फोन उठाना है और 7834998998 पर मिस्ड कॉल करना है.

LIVE TV

Trending news