Maulana Tauqeer Raza: 'मामूली सी परमीशन पर इतना हंगामा क्यों', मौलाना तौकीर का सामूहिक धर्म परिवर्तन पर नया ड्रामा
Advertisement
trendingNow12342513

Maulana Tauqeer Raza: 'मामूली सी परमीशन पर इतना हंगामा क्यों', मौलाना तौकीर का सामूहिक धर्म परिवर्तन पर नया ड्रामा

Maulana Tauqeer Raza News: बरेली के विवादित मौलाना तौकीर रजा खान का नया ड्रामा सामने आया है. तौकीर का कहना है कि मैंने मामूली से प्रमीशन मांगी थी. उस पर इतना हंगामा क्यों मचा है. 

 

Maulana Tauqeer Raza: 'मामूली सी परमीशन पर इतना हंगामा क्यों', मौलाना तौकीर का सामूहिक धर्म परिवर्तन पर नया ड्रामा

Maulana Tauqeer Raza latest statement: बरेली के मौलाना साहब यानी इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल के अध्यक्ष तौकीर रजा पलटी मार गए हैं. पहले सामने आया कि अब निकाह कार्यक्रम नहीं होगा. अब कह रहे हैं कि ये उनका जुबान ही नहीं है. तौकीर रजा का कहना है, रात मेरे लोगो को बुलाया गया उन पर दबाव बनाया गया, उनसे झूठे वादे किए गए और उनसे ये लिखवाया गया, मेरी मर्जी के खिलाफ ये लोग लिखकर देकर आए कि कार्यक्रम स्थगित किया जाता है. हमने जो तारीख दी थी हम उस तारीख को ही अपना कार्यक्रम करेंगे. 

मौलाना तौकीर के उल्टे-पुल्टे बोल

लेकिन मौलाना तौकीर रज़ा यहीं नहीं रुके...उल्टा पुलिस को लपेटे में ले लिया..साफ कह दिया कि ये सब उनके लोगों से जबरन लिखवाया गया. तौकीर रजा के दावे में कितनी सच्चाई है ये समझने से पहले उनके दो बयान सुन लीजिए. जिसमें वो पहले धर्म परिवर्तन और अब सिर्फ निकाह की परमीशन का दावा कर रहे हैं. सिर्फ 48 घंटों के भीतर ही तौकीर रजा एक के बाद एक विवादित बयान दे चुके हैं. 

15 जुलाई को तौकीर रजा ने बताया था कि उनके पास 23 हिंदू लड़के और लड़कियों ने इस्लाम कबूल करने का आवेदन दिया और अब 17 जुलाई को तौकीर रजा का नया बयान आया है..जिसमें वो सिर्फ निकाह की बात कर रहे हैं तो क्या इन दो दिनों में ही 23 हिंदुओं का धर्म परिवर्तन कर दिया गया. धर्मपरिवर्तन पर योगी की पुलिस सख्त एक्शन की चेतावनी दी थी..इसलिये अब तौकीर रजा धर्मांतरण की बात से ही पल्ला झाड़ रहे हैं.

'धर्मांतरण से मेरा कोई ताल्लुक नहीं'

तौकीर रजा ने कहा, धर्म परिवर्तन उनका किसने किया. कैसे हुआ इससे मेरा कोई ताल्लुक नहीं है..लेकिन वो धर्म परिवर्तन करके एक साथ बिना निकाह के रह रहे हैं. इस पर शिकायत है. इसी के लिये मैंने परमीशन मांगी है. तौकीर रजा ने दावा किया कि धर्मांतरण से उनका कोई ताल्लुक नहीं है. मौलाना तौकीर ने कहा कि मामूली सी परमीशन मांगी है, उस पर इतना हंगामा खड़ा किया जा रहा है. मैं कोई धर्मपरिवर्तन नहीं कर रहा हूं. मैं निकाह का कार्यक्रम कर रहा हूं. 

हिंदूवादी संगठनों ने कर दिया ऐलान

बरेली में तौकीर रजा के बयान पर करीब 200 किलोमीटर दूर आगरा से रिएक्शन आया है. हिंदूवादी संगठनों ने 5 दूल्हों और बैंड बाजे के साथ बारात लेकर 21 जुलाई को तौकीर रजा के घर पहुंचने का ऐलान किया है. दावा है कि तौकीर रजा के आवास पर युवतियों की घर वापसी कराकर उनकी शादी करवाई जाएगी तो संत समाज भी तौकीर के बयान से नाराज है. 

मौलाना तौक़ीर रजा ने विवाद के बाद धर्मांतरण के प्रोग्राम को निकाह में बदल दिया है. हालांकि प्रशासन से निकाह की भी इजाजत नहीं मिली है. ऐसे में बडा सवाल ये भी है कि आखिर ऐसे लोगों का मनोबल कौन बढ़ा रहा है.

Trending news