MCD Elections: दिल्ली के मेयर और डिप्टी मेयर के लिए वोटिंग आज, क्या कांग्रेस लेगी चुनाव प्रक्रिया में हिस्सा
Advertisement
trendingNow11516450

MCD Elections: दिल्ली के मेयर और डिप्टी मेयर के लिए वोटिंग आज, क्या कांग्रेस लेगी चुनाव प्रक्रिया में हिस्सा

Delhi Mayor Election: दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अनिल कुमार ने कहा कि पार्टी ने सदन में नाजिया दानिश को एमसीडी में कांग्रेस दल का नेता और शीतल को उपनेता और शगुफ्ता चौधरी को निगम में कांग्रेस पार्टी का चीफ विप लोकतांत्रिक प्रक्रिया के द्वारा नियुक्त किया है.

MCD Elections:  दिल्ली के मेयर और डिप्टी मेयर के लिए वोटिंग आज, क्या कांग्रेस लेगी चुनाव प्रक्रिया में हिस्सा

Delhi Politics: दिल्ली में शुक्रवार को मेयर और डिप्टी मेयर सहित स्थायी समिति के चुनाव होने हैं. इस बीच दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अनिल कुमार ने कहा कि कांग्रेस सिविक सेंटर में होने वाले इस चुनावों का हिस्सा नहीं बनेगी.

अनिल कुमार ने कहा, ‘दिल्ली की जनता ने कांग्रेस को भाजपा और आम आदमी पार्टी के खिलाफ समर्थन दिया है, जिसका सम्मान करते हुए हम मेयर, डिप्टी मेयर और स्थायी समिति के चुनाव से दूरी बनाऐंगे. दिल्ली की जनता ने केजरीवाल को बहुमत दिया तो केजरीवाल अपना मेयर बनाए और दिल्ली की जनता की सेवा करें.'

जन विरोधी फैसलों के खिलाफ आवाज उठाएंगे
कांग्रेस नेता ने कहा कि कांग्रेस के निगम पार्षद सदन में भाजपा और आम आदमी पार्टी के जन विरोधी फैसलों के खिलाफ आवाज उठाएंगे. इसके लिए कांग्रेस पार्टी ने सदन में नाजिया दानिश को एमसीडी में कांग्रेस दल का नेता और शीतल को उपनेता और शगुफ्ता चौधरी को निगम में कांग्रेस पार्टी का चीफ विप लोकतांत्रिक प्रक्रिया के द्वारा नियुक्त किया है.

जनता की आवाज बनेंगे
अनिल कुमार ने कहा, ‘दिल्ली की जनता ने हमें 9 सीटों पर जीत दिलाई है. इसका हम सम्मान करते हैं. कांग्रेस पार्टी निगम सदन में जनता के हितों और अधिकारों की रक्षा के लिए आम आदमी पार्टी और भाजपा की मिलीजुली सत्ता की गलत नीतियों के खिलाफ जनता की आवाज बनकर बुलंद करेंगे.’

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस पार्टी हमेशा से भाजपा और आम आदमी पार्टी की एकतरफा सोच के खिलाफ आवाज उठाती रही है. भविष्य में भी दिल्लीवालों के कल्याण और अधिकारों के लिए कांग्रेस अपनी विचारधारा के अनुरूप निगम सदन में और सदन के बाहर संघर्ष करेगी.

(इनपुट - IANS)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news