मेट्रो मैन ई श्रीधरन BJP में होंगे शामिल, 21 फरवरी को पार्टी की विजय यात्रा के दौरान केरल में लेंगे पार्टी की सदस्यता
Advertisement
trendingNow1850642

मेट्रो मैन ई श्रीधरन BJP में होंगे शामिल, 21 फरवरी को पार्टी की विजय यात्रा के दौरान केरल में लेंगे पार्टी की सदस्यता

मेट्रो मैन के नाम से मशहूर ई श्रीधरन (E Sreedharan) 21 फरवरी को भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल होंगे. हालांकि उन्होंने अभी तक बीजेपी ज्वाइन करने को लेकर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.

ई श्रीधरन (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: मेट्रो मैन के नाम से मशहूर ई श्रीधरन (E Sreedharan) भारतीय जनता पार्टी (BJP) का दामन थामने जा रहे हैं. ई श्रीधरन 21 फरवरी को भारतीय जनता पार्टी की विजय यात्रा के दौरान पार्टी की सदस्यता लेंगे. बता दें कि केरल बीजेपी चीफ के सुरेंद्रन के नेतृत्व में भाजपा 21 फरवरी से विजय यात्रा निकाल रही है.

  1. ई श्रीधरन मेट्रो मैन के नाम से मशहूर हैं
  2. ई श्रीधरन मेट्रो सेवा शुरू करने में अहम योगदान
  3. 21 फरवरी को बीजेपी में होंगे शामिल

'मेट्रो मैन ने जताई थी बीजेपी संग काम करने की इच्छा'

केरल बीजेपी के प्रमुख के. सुरेंद्रन (K. Surendran) ने बताया, 'ई. श्रीधरन (E Sreedharan) 21 फरवरी को कासरगोड से शुरू होने वाली भारतीय जनता पार्टी (BJP) की 'विजय यात्रा' के दौरान पार्टी में शामिल होंगे. ई. श्रीधरन ने भारतीय जनता पार्टी के साथ काम करने की इच्छा व्यक्त की है.'

लाइव टीवी

'अचानक नहीं लिया है फैसला'

श्रीधरन ने मलयालम मनोरमा अखबार से बात करते हुए कहा, 'यह निर्णय अचानक नहीं लिया है. मैं पिछले एक दशक से केरल में हूं और राज्य के लिए कुछ करना चाहता हूं. मैं अकेले कुछ नहीं कर सकता. इसलिए मैंने पार्टी में शामिल होने का फैसला किया. मैं राज्य में भाजपा केंद्रित गतिविधियों पर ध्यान केंद्रित करूंगा.'

कौन हैं ई श्रीधरन और क्यों कहा जाता है मेट्रोमैन

ई श्रीधरन (E Sreedharan) मेट्रो मैन के नाम से मशहूर हैं और उनको कोलकाता मेट्रो से लेकर दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) तक में अहम योगदान के लिए जाना जाता है. भारत में मेट्रो सेवा की शुरुआत करने में अहम भूमिका निभाने की वजह से ई. श्रीधरन को मेट्रो मैन (Metro Man) कहा जाता है. ई श्रीधरन को विकास कार्यों में इनके योगदान के लिए साल 2001 में उन्हें पद्मश्री और 2008 में पद्म विभूषण अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था. इसके अलावा फ्रांस सरकार ने साल 2005 में इन्हें 'Chavalier de la Legion d’honneur' अवॉर्ड से सम्मानित किया था, जबकि टाइम मैग्जीन ने ई श्रीधरन को 'एशिया का हीरो' का टाइटल दिया था.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news