kashmiri Pandit Murder: कश्मीरी पंडित शिक्षिका की गोली मारकर हत्या, मई में दूसरी बार हुई वारदात
Advertisement

kashmiri Pandit Murder: कश्मीरी पंडित शिक्षिका की गोली मारकर हत्या, मई में दूसरी बार हुई वारदात

Kashmiri Pandit Teacher Shot Dead: घाटी में एक महिला कश्मीर पंडित की गोली मारकर हत्या कर दी गई. महिला पेश से टीचर है. गोली लगने के बाद उन्हें हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया.

प्रतीकात्मक चित्र

Kashmiri Pandit Woman Teacher Shot Dead: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में आतंकवादियों ने प्रवासी कश्मीरी पंडित शिक्षिका की गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस ने यह जानकारी दी.

गोपालपुर में थीं तैनात

पुलिस ने जानकारी देते हुए कहा कि कुलगाम जिले के गोपालपुर में रजनी बाला (36) पर आतंकवादियों ने गोली चलाई, जिससे वह घायल हो गईं. उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. रजनी बाला गोपालपुर (Gopalpur) में बतौर पर शिक्षिका तैनात थीं.

हमलावरों की तलाश शुरू

उन्होंने कहा कि इलाके की घेराबंदी कर हमलावरों की तलाश शुरू कर दी गई है. बता दें कि मई के महीने में दूसरी बार किसी कश्मीरी पंडित की हत्या की गई है. 12 मई को राहुल भट् की बडगाम (Budgam) जिले की चदूरा तहसील कार्यालय के अंदर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

मई में सात हत्याएं

मई महीने के दौरान कश्मीर (Kashmir) में अभी तक सात लक्षित हत्या की गई है. इनमें से चार नागरिक ओर तीन पुलिसकर्मी थे, जो ड्यूटी पर तैनात नहीं थे. 

ये भी पढ़ेंः पहले परिवार के साथ सुसाइड की नाकाम कोशिश, शख्स ने फिर फैमिली के साथ की ये हैवानियत

सुरक्षा पर सवाल खड़े

वहीं, कुलगाम में शिक्षिका की हत्या की वारदात ने एक बार फिर कश्मीरी पंडितों की सुरक्षा पर गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं. जिस महिला को आतंकियों ने गोली मारी है, उसे भी पीएम स्पेशल इम्पलॉयमेंट (PM special employment) पैकेज पर घाटी में भेजा गया था.

तलाशी अभियान में जुटी फोर्स

महिला शिक्षका की हत्या के बाद इलाके में सेना, जम्मू-कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के जवानों ने तलाशी अभियान शुरू किया है. घटना की सूचना मिलते ही कुलगाम जिले के अस्पताल में भी लोगों की भारी भीड़ जुट गई है. 
LIVE TV

Trending news