Weather News: आसमान से आई आफत, पहाड़ी सूबों में बाढ़ तो मैदानों में काल बनकर गिरी बिजली
Advertisement
trendingNow1940525

Weather News: आसमान से आई आफत, पहाड़ी सूबों में बाढ़ तो मैदानों में काल बनकर गिरी बिजली

Weather Update North India: उत्तराखंड में बारिश-भूस्खलन से करीब 85 सड़कें बंद थीं जिन्हें खोलने के प्रयास जारी हैं. मसूरी के कैम्पटी फॉल में शनिवार देर रात जलस्तर बढ़ने से पर्यटकों के झील पर जाने से रोक लगाई गई थी. वहीं हिमाचल प्रदेश में भी बाढ़ से बड़ा नुकसान हुआ है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: देश में इस वक्त मौसम (Weather) की जबरदस्त मार पड़ रही है. उत्तर भारत में दिल्ली-एनसीआर के लोग मानसून की बाट जोह रहे हैं वहीं देश के कई हिस्सों में आसमानी आफत बरसी है. उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) जैसे पर्वतीय प्रदेशों में बारिश का प्रकोप देखने को मिला है.

  1. देशभर में मौसम की मार से परेशान हुए लोग
  2. कहीं गर्मी से आफत तो कहीं बाढ़ से परेशानी
  3. प्राकतिक आपदा में कई लोगों की मौत हुई 

UK में आफत की बारिश

उत्तराखंड में भारी बारिश ने तबाही मचाई है. बागेश्वर में भूस्खलन से ढहे मकान में दबकर पति-पत्नी और 7 साल के बेटे की मौत हो गई. वहीं पूर्णागिरी दर्शन से लौट रहे युवक-युवती की बाइक टनकपुर के पास उफनाते नाले में बह गई. इस हादसे में युवती की मौत हो गई. अल्मोड़ा के मरचूला में रामगंगा के तेज बहाव में पिता-पुत्र बह गए. वहीं ऋषिकेश में दो पर्यटकों के गंगा में बहने की खबर मिली.

VIDEO

Himachal Pradesh में बाढ़ 

लेकर हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में मानो बाढ़ आई हुई है. धर्मशाला में बारिश के बाद का मंजर डरा रहा है. कई जगह मकान ढ़हने की खबर आई तो कई गाड़ियां भी बाढ़ के सैलाब में बह गईं. कांगड़ा के मटौर इलाके में भी बाढ़ और भारी बारिश का कहर बरपा है.

ये भी पढ़ें- आसमानी आफत का कहर: बिजली गिरने से UP में 37 लोगों की मौत, राजस्थान में 18 ने गंवाई जान

J&K में बादल फटा

जम्मू-कश्मीर के गांदरबल में बादल फटने से भारी तबाही हुई. कई घरों को नुकसान पहुंचा है और चारों तरफ मलबा देखने को मिला. वहीं बादल फट जाने की वजह से नदियां उफान पर हैं. इसी तरह बारिश का कहर भी जारी है. कई गांवों के लोगों को अपने घरों को छोड़कर सुरक्षित स्थानों में जाना पड़ा.

मैदानी हिस्सों में काल बनकर गिरी बिजली 

पहाड़ी राज्यों के अलावा यूपी, बिहार और राजस्थान में आकाशीय बिजली का कहर बरपा है. यूपी में बिजली गिरने से 40 से अधिक लोगों की मौत हो गई. वहीं राजस्थान में 20 और मध्य प्रदेश में 7 लोगों की मौत होने की खबर आई. 

(एएनआई इनपुट के साथ)

LIVE TV

 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news