अमरनाथ यात्रा: अब तक 29 हजार से ज्यादा लोगों ने किए बाबा बर्फानी के दर्शन
Advertisement
trendingNow1331692

अमरनाथ यात्रा: अब तक 29 हजार से ज्यादा लोगों ने किए बाबा बर्फानी के दर्शन

दक्षिण कश्मीर के अमरनाथ गुफा मंदिर में वार्षिक यात्रा के शुरुआती तीन दिनों में 29,000 से ज्यादा श्रद्धालुओं ने बाबा बर्फानी के दर्शन कर लिए हैं. वहीं पश्चिम बंगाल के एक व्यक्ति की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई. इस यात्रा में अब तक तीन लोगों की मौत हो चुकी है.

यह यात्रा अनंतनाग जिले के पहलगाम और गांदरबल जिले के बालटाल के दो मार्गों से हो रही है (फाइल फोटो)

जम्मू: दक्षिण कश्मीर के अमरनाथ गुफा मंदिर में वार्षिक यात्रा के शुरुआती तीन दिनों में 29,000 से ज्यादा श्रद्धालुओं ने बाबा बर्फानी के दर्शन कर लिए हैं. वहीं पश्चिम बंगाल के एक व्यक्ति की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई. इस यात्रा में अब तक तीन लोगों की मौत हो चुकी है.

40 दिन की यह यात्रा अनंतनाग जिले के पहलगाम और गांदरबल जिले के बालटाल के दो मार्गों से हो रही है. यह यात्रा कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच 29 जून को शुरू हुई थी. एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि यात्रा के तीसरे दिन 14,953 तीर्थयात्रियों ने पवित्र गुफा के दर्शन किए. इसी के साथ दर्शन करने वाले लोगों की कुल संख्या 29,182 हो गई है.

वहीं पश्चिम बंगाल के 72 वर्षीय एक तीर्थयात्री की गुफा मंदिर के रास्ते में दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई. इस साल यात्रा के दौरान मरने वालों की संख्या तीन हो गई है. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि हावड़ा के रहने वाले एके मुखर्जी की पोशपत्री में दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई.

(इनपुट एजेंसी से भी)

Trending news