विवादास्पद धार्मिक किताबें बांट रहे थे लोग, हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने पकड़ा
Advertisement
trendingNow11004897

विवादास्पद धार्मिक किताबें बांट रहे थे लोग, हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने पकड़ा

मध्य प्रदेश के दतिया में 8 लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है, आरोप है कि ये लोग विवादास्पद किताबें बांट रहे थे इसी दौरान हिंदूवादी संगठनों ने इन्हें पकड़ लिया.

प्रतीकात्मक फोटो.

दतिया: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के दतिया कस्बे में कथित रूप से धर्मांतरण के लिए विवादास्पद किताबें बांटने का मामला सामने आया है. इस मामले में हिन्दू संगठनों द्वारा विरोध किए जाने के बाद आठ लोगों को हिरासत में लिया गया है. एक अधिकारी ने कहा कि पांच महिलाओं सहित 10 लोगों का एक ग्रुप रविवार को धार्मिक पुस्तकें बांट रहा था, जिस पर कुछ लोगों ने आपत्ति जताई और पुलिस को सूचना दी थी.

  1. मिशनरी स्कूल की भूमिका पर उठे सवाल
  2. कौन बंटवा रहा था विवादास्पद किताबें?
  3. पुलिस ने 10 लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR

बजरंग दल और विहिप कार्यकर्ताओं ने पकड़ा

कोतवाली पुलिस थाना प्रभारी रविन्द्र शर्मा ने सोमवार को बताया कि बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने कथित तौर पर विवादास्पद धार्मिक पुस्तकें बांट रहे महिलाओं और पुरुषों को स्थानीय होली क्रॉस स्कूल के नजदीक पकड़ा, उसके बाद वे इन लोगों को कोतवाली थाने लेकर आ गए. उन्होंने कहा कि जब हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने किताबें बांटने वाले महिला-पुरुषों से उनके परिचय पत्र वगैरह मांगें, तो ने परिचय पत्र नहीं दिखा पाए. इसके बाद विश्व हिन्दू परिषद, बजरंग दल के कार्यकर्ताओं और इन कथित धर्मांतरण कराने वाले लोगों के बीच में विवाद हो गया.

यह भी पढ़ें; कोरोना के बीच 'डबल अटैक' ने बढ़ाई चिंता, इसके वार से बचना मुश्किल!

'मिशनरी स्कूल की भूमिका संदिग्ध'

रविन्द्र शर्मा ने बताया, ‘पुलिस ने इस मामले में पुस्तक बांटने वाली पांच महिलाओं सहित 10 लोगों के खिलाफ IPC की धारा 505 (2) के तहत कोतवाली पुलिस थाने में FIR दर्ज की है. इनमें से आठ लोगों को हिरासत में लिया गया है और उनसे पूछताछ जारी है.’ वहीं, बजरंग दल के सह जिला मंत्री अजय राज ने बताया कि एक धर्म विशेष के कुछ लोग इस प्रकार का काम कर रहे हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि इसमें एक स्थानीय मिशनरी स्कूल की भूमिका भी संदिग्ध है.

LIVE TV
 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news