मुंबई: एंटॉप हिल इलाके में गिरा घर, कई लोग मलबे में दबे; 9 को बचाया गया
Advertisement
trendingNow11023657

मुंबई: एंटॉप हिल इलाके में गिरा घर, कई लोग मलबे में दबे; 9 को बचाया गया

मुंबई के एंटॉप हिल (Antop Hill) इलाके में एक घर गिर गया, जिसके बाद मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका है. हादसे में अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है और मुंबई फायर ब्रिगेड ने मलबे में दबे नौ लोगों को बाहर निकाला है.

मुंबई: एंटॉप हिल इलाके में गिरा घर, कई लोग मलबे में दबे; 9 को बचाया गया

मुंबई: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के एंटॉप हिल (Antop Hill) इलाके में एक घर गिर गया, जिसके बाद मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका है. हादसे के बाद पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गई है और राहत व बचाव कार्य शुरू कर दिया है.

  1. मुंबई के एंटॉप हिल इलाके में एक घर गिरा
  2. मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका
  3. मलबे से 9 लोगों को बाहर निकाला गया

मलबे से 9 लोगों को बाहर निकाला गया

हादसे में अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है और मुंबई फायर ब्रिगेड ने मलबे में दबे नौ लोगों को बाहर निकाला है. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है. राहत और बचाव कार्य के लिए मौके पर दमकल (Fire Brigade) की चार गाड़ियां मौजूद हैं.

पिछले हफ्ते ठाणे में गिरा था घर

इससे पहले महाराष्ट्र के ठाणे में एक मकान के गिरने से एक महिला की मौत हो गई थी. ठाणे के शिलफाटा में वेतल पाड़ा के पास देसाई गांव में ये हादसा हुआ था. पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम ने एक महिला का शव मलबे से बाहर निकाला था, जिनकी पहचान पहचान सपना विनोद पाटिल के तौर पर हुई थी, जो इसी मकान में रहती थीं. आरडीएमसी प्रमुख संतोष कदम ने बताया था कि घर में आग लग गई थी, जिसके बाद ढांचा ढह गया. घर काफी पुराना था और जर्जर हालत में था. रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान मृतक सपना पाटिल का शव मलबे से बाहर निकाला गया, जो दब गई थीं और जब तक उनको निकाला गया वो दम तोड़ चुकी थीं.

गड्ढे में गिरकर हुई थी 2 बच्चों की मौत

मुंबई के एंटॉप हिल इलाके में पिछले महीने एक गड्ढे में गिरकर दो मासूम बच्चों की मौत हो गई थी. बृहन्मुंबई महानगर पालिका (BMC) ने बताया था कि एंटॉप हिल इलाके में जल आपूर्ति लाइन की मरम्मत करने के लिए खोदे गए गड्ढे में दो बच्चे गिर गए और डूबने से दोनों की मौत हो गई. हादसे में अपनी जान गंवाने वाले बच्चों की उम्र 11 साल और नौ साल थी.

लाइव टीवी

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news