मुंबई ड्रग्‍स केस: NCB का बड़ा एक्‍शन, जांच के लिए बनाई स्पेशल-20 की टीम
Advertisement

मुंबई ड्रग्‍स केस: NCB का बड़ा एक्‍शन, जांच के लिए बनाई स्पेशल-20 की टीम

Mumbai Drug Case Latest: मुंबई ड्रग केस (Mumbai Drug Case) की जांच करने के लिए NCB ने दो स्पेशल टीमें यानी SIT बनाई हैं. दोनों टीमें सोमवार से एक्शन में आ जाएंगी.

फाइल फोटो

Mumbai Drug Case Latest: मुंबई ड्रग केस (Mumbai Drug Case) की जांच करने के लिए NCB ने दो स्पेशल टीमें यानी  SIT बनाई हैं. दोनों टीमें सोमवार से एक्शन में आ जाएंगी. वे टीमें आर्यन खान ड्रग केस और समीर वानखेड़े से जुडे़ आरोपों की जांच करेंगी. 

  1. पहली SIT में 13 अफसर शामिल किए गए
  2. वानखेड़े की जांच करेगी 7 सदस्यीय टीम
  3. अलग-अलग राज्यों के तेज-तर्रार अफसर शामिल

पहली SIT में 13 अफसर शामिल किए गए

सूत्रों के मुताबिक पहली SIT आर्यन खान समेत बाकी के 5 ड्रग केस की जांच करेगी. इस SIT में कुल 13 जांच अधिकारी शामिल किए गए हैं. इस टीम का नेतृत्व डिप्टी डायरेक्टर जनरल (DDG) ऑपेरशन संजय सिंह करेंगे. इस टीम में एक एडिशनल डायरेक्टर (AD), दो SP और 10 IO और JIO होंगे. 

वानखेड़े की जांच करेगी 7 सदस्यीय टीम

वहीं दूसरी SIT समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) पर लगे आरोपों की जांच के लिए बनाई गई है. इस विजिलेंस टीम में 7 अफसर शामिल हैं. यह टीम भी सोमवार को मुंबई जाएगी और मामले की जांच आगे बढ़ाएगी. यह टीम अब तक 12 गवाहों के बयान दर्ज कर चुकी है. अब यह विजलेंस टीम इस मामले के मुख्य गवाह किरण गोसावी, प्रभाकर सेल, मनीष भानुशाली, एक्टर शाहरुख खान की मैनेजर पूजा डडलानी के अलावा सैम डिसूजा के बयान दर्ज करेगी. 

ये भी पढ़ें- Punjab Politics Latest: CM चन्‍नी ने सिद्धू पर साधा निशाना, बोले- 'गरीब हूं लेकिन कमजोर नहीं'

अलग-अलग राज्यों के तेज-तर्रार अफसर शामिल

सूत्रों के मुताबिक NCB विजलेंस की टीम इस बार स्पॉट भी विजिट करेगी. माना जा रहा है कि NCB इस मामले में आर्यन खान (Aryan Khan) से भी पूछताछ कर सकती है. चूंकि महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक रोजाना NCB पर नए-नए आरोप लगा रहे हैं. इसलिए मुंबई ड्रग केस की जांच के लिए NCB ने इस बार देश की अलग-अलग राज्य यूनिटों में तैनात तेज तर्रार अधिकारियों को शामिल किया है. जिससे सच सामने लाकर एजेंसी की पुरानी साख फिर से बहाल की जा सके. 

LIVE TV

Trending news