'थाने में आने वालों को समझें अपना मेहमान', पुलिसकर्मियों को कमिश्नर ने दी ऐसी सलाह
Advertisement
trendingNow11124119

'थाने में आने वालों को समझें अपना मेहमान', पुलिसकर्मियों को कमिश्नर ने दी ऐसी सलाह

मुंबई पुलिस कमिश्नर (Police Commissioner) ने पुलिसकर्मियों को सलाह देते हुए कहा कि थाने आने वाले लोगों से मेहमानों की तरह पेश आना चाहिए.

पुलिस कमिश्नर ने पुलिसकर्मियों से की अपील

मुंबई: मुंबई (Mumbai) के पुलिस कर्मियों को रविवार को शहर के पुलिसकर्मियों को जरूरी सलाह दी है. पुलिस कमिश्नर संजय पांडे ने कहा कि पुलिसकर्मी थानों (Police Stations) में आने वाले लोगों को मेहमान समझें और शिकायतकर्ताओं से ठीक से पेश आएं. फेसबुक लाइव के जरिए पुलिस कर्मियों से संवाद करते हुए पांडे ने कहा कि थाने आने वाले लोगों को पुलिस से बहुत उम्मीदें होती हैं.

  1. पुलिस कमिश्नर ने दी सलाह 
  2. कहा- थानें में करें अच्छा व्यवहार
  3. पुलिसकर्मियों से की अपील

पुलिस कमिश्नर की सलाह

पुलिस कमिश्नर (Police Commissioner) ने कहा, 'अगर हम लोगों के साथ ठीक से व्यवहार नहीं करेंगे और अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल करेंगे तो इससे हमारी छवि खराब होगी. अगर कोई वरिष्ठ नागरिक हमारे थाने में आता है तो हमें उसे एक गिलास पानी की पेशकश करनी चाहिए.'

ये भी पढें: ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का नया एयर-लॉन्च, 800 KM दूर बैठा दुश्मन होगा तबाह

'थानों में अच्छा व्यवहार किया जाना चाहिए'

पांडे ने कहा, 'हर शिकायतकर्ता (Complainant), चाहे वह अमीर हो या गरीब, उसके साथ समान व्यवहार किया जाना चाहिए. पुलिस थानों में लोगों के साथ अच्छा व्यवहार किया जाना चाहिए. हमारे अधिकारियों को अवैध लॉटरी और डांस बार के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए, लेकिन अपनी छवि खराब नहीं करनी चाहिए.'

कार्रवाई की दी चेतावनी

पुलिस कमिश्नर ने फूड डिलीवरी बॉय के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी देते हुए कहा कि कंज्यूमर्स (Consumers) को समय पर खाना पहुंचाने के लिए उनके खिलाफ तेज रफ्तार से गाड़ी चलाने की कई शिकायतें मिली हैं.

ये भी पढें: इन 5 राज्यों की होली नहीं देखी तो नहीं मनाया आपने अब तक असली त्योहार

डिलीवरी बॉय के लिए कही ये बात

उन्होंने आगे कहा कि कुछ होटल-रेस्तरां यह कहते हुए कंज्यूमर्स को आकर्षित करते हैं कि निर्धारित समय पर खाना न मिलने पर उनका बिल माफ कर दिया जाएगा, जिसके चलते डिलीवरी बॉय तेज रफ्तार से गाड़ी चलाने को मजबूर होते हैं.

(इनपुट - भाषा)

LIVE TV

Trending news