Mumbai Rain: मुंबई की बारिश में 10-15 विधायक ट्रेनों में फंसे, मंत्री जी को भी रेलवे ट्रैक पर चलना पड़ा
Advertisement
trendingNow12327693

Mumbai Rain: मुंबई की बारिश में 10-15 विधायक ट्रेनों में फंसे, मंत्री जी को भी रेलवे ट्रैक पर चलना पड़ा

Mumbai Rain Update: भारी बारिश के चलते मुंबई और महाराष्ट्र के दूसरे हिस्सों में जनजीवन प्रभावित हुआ है. सड़कों ही नहीं, रेलवे ट्रैक पर भी पानी लग गया. फ्लाइट ऑपरेशन भी प्रभावित हुआ है. इस हफ्ते रुक-रुककर बारिश का दौर जारी रह सकता है. आज मेन लाइन की ट्रेनें थोड़ी देरी से चल रही हैं. 

Mumbai Rain: मुंबई की बारिश में 10-15 विधायक ट्रेनों में फंसे, मंत्री जी को भी रेलवे ट्रैक पर चलना पड़ा

Mumbai Weather Updates: मुंबई में हो रही भारी बारिश ने शहर की रफ्तार पर ही ब्रेक लगा दिया है. मुंबई हो या ठाणे, रायगढ़, पालघर, रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग जिलों में आज मुंबई यूनिवर्सिटी (Mumbai University Exam News) की होने वाली परीक्षाएं स्थगित करनी पड़ी हैं. शहर की लाइफलाइन माने जाने वाली लोकल ट्रेनों पर भी असर पड़ा. यहां-वहां पानी लगने से आम लोगों को काफी परेशानी हुई. पिछले 24 घंटों में तो आम आदमी के साथ-साथ माननीय विधायक और मंत्री भी काफी परेशान दिखे. उन्हें ट्रेनों से उतरकर ट्रैक पर चलना पड़ा. 

10-15 विधायक ट्रेनों में फंसे

जी हां, उपनगरीय इलाकों और लंबी दूरी की ट्रेनें प्रभावित होने से विधायकों और मंत्रियों की परेशानी बढ़ गई. TOI की रिपोर्ट के मुताबिक विधानमंडल के दोनों सदनों के करीब 10-15 विधायक कुर्ला और ठाणे से पहले ट्रेनों में फंस गए थे. कुछ विधायकों को कुर्ला स्टेशन तक पहुंचने के लिए ट्रैक पर ही चलना पड़ा. उन्हें जल्द से जल्द साउथ मुंबई पहुंचना था. असेंबली का सत्र चल रहा था. राहत और पुनर्वास मंत्री अनिल पाटिल ने जलजमाव के बीच पटरियों पर 2 किलोमीटर की दूरी पैदल ही तय की.

विपक्ष ने वीडियो दिखा सुनाया

विपक्ष ने पटरियों पर चलने वाले नेताओं को खूब सुनाया है. विपक्षी नेताओं ने कहा कि जब आम लोग ऐसा करते हैं तो उन्हें जलमग्न पटरियों पर न चलने की सलाह दी जाती है. एनसीपी (शरद पवार) के नेता क्लाइड क्रैस्टो ने कहा, 'रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, आरपीएफ... क्या रेल पटरियों पर चलना अवैध नहीं है? परिस्थितियां जो भी हों, दूसरे नागरिकों की तरह जन प्रतिनिधियों को भी कानून का पालन करना चाहिए और एक उदाहरण स्थापित करना चाहिए. इस वीडियो को देखने के बाद आप क्या कार्रवाई का प्रस्ताव करते हैं?'

मंत्री अनिल पाटिल ने कहा कि उन्हें पहली बार बारिश के पानी में पटरियों को पार करने का अनुभव हुआ. उन्होंने कहा कि रेलवे अधिकारियों से कहा गया है कि वे स्टेशनों के बीच यात्री ट्रेनों को न रोकें. पाटिल ने कहा, 'मुझे पता चला है कि यात्री ट्रेनों को स्टेशनों के बीच नहीं रुकना चाहिए. अगर ट्रेनें स्टेशनों के बीच रुकती हैं. लोग उतरते हैं और पैदल चलते हैं तो उनके नाले में गिरने की संभावना है.'

सोशल मीडिया पर विधायकों के वीडियो वायरल हुए, जिसमें उनके पीए अपने बैग को लेकर पटरियों पर गर्मजोशी से चलते दिखाई दे रहे हैं. ज्यादातर विधायक विदर्भ और मराठवाड़ा से मुंबई जा रहे थे. 

मुंबई मौसम अपडेट

- मुंबई शहर में सोमवार को 9 घंटे के भीतर 101.8 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई, जो इस अवधि के दौरान इसके उपनगरों में हुई बारिश से करीब सात गुना ज्यादा है. 

- आईएमडी ने कहा कि तटीय रत्नागिरी जिले में 117.9 मिमी बारिश दर्ज की गई. 

- मौसम विभाग ने कहा है कि मंगलवार को मध्य महाराष्ट्र में भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है. इसमें सतारा और पुणे जिलों के घाट क्षेत्र शामिल हैं. इन स्थानों के लिए ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया गया है. दक्षिण कोंकण के लिए भी ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया गया है, जिसमें रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग जिले शामिल हैं. आईएमडी ने मराठवाड़ा और विदर्भ क्षेत्रों के लिए ‘येलो अलर्ट’ जारी किया है.

Trending news