Munawwar Rana Statement: मुनव्वर राना अपने इस बयान से फिर चर्चा में, अपनी मां के धर्म पर कही ये बात
Advertisement

Munawwar Rana Statement: मुनव्वर राना अपने इस बयान से फिर चर्चा में, अपनी मां के धर्म पर कही ये बात

Munawwar Rana: मुनव्वर राना अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं. उन्होंने अब जो बयान दिया है वो अपनी मां पर दिया है. उन्होंने ये बयान यूपी में बीजेपी द्वारा पासमांदा मुस्लिमों को जोड़ने के लिए हुए सम्मेलन के बाद दिया. 

Munawwar Rana Statement: मुनव्वर राना अपने इस बयान से फिर चर्चा में, अपनी मां के धर्म पर कही ये बात

Munawwar Rana Statement: मशहूर शायर मुनव्वर राना अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं. उन्होंने अब जो बयान दिया है वो अपनी मां पर दिया है. उन्होंने कहा, मेरे पिता मुसलमान थे, लेकिन मैं इस बात की गारंटी नहीं लेता कि मेरी मां मुसलमान थीं या नहीं.  मुनव्वर राना ने ये बयान यूपी में बीजेपी द्वारा पासमांदा मुस्लिमों को जोड़ने के लिए हुए सम्मेलन के बाद दिया.

मुनव्वर राना ने और क्या कहा? 

एक निजी चैनल से बातचीत में जब मुनव्वर राना से बीजेपी के पसमांदा सम्मेलन के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, पसमांदा का मतलब समाज में पिछड़े हुए लोग होते हैं. इस्लाम में पसमांदा का कोई अर्थ नहीं था. अरब में भी कोई जाति के बारे में नहीं जानता था, लेकिन जब हिंदुस्तान आए तो इस रंग में रंग गए.

मुनव्वर राना ने इस दौरान उदाहरण देते हुए कहा, मैं बहुत ईमानदारी से कहता हूं कि मेरा बाप मुसलमान था, इसकी मैं गारंटी लेता हूं. लेकिन मेरी मां भी मुसलमान थीं, इसकी गारंटी नहीं ले सकता, क्योंकि मेरे फर्स्ट फादर जो इंडिया में आए, चाहे समरकंद, अफ्रीका, अरब या कहीं से भी आए हों, वह फौज के साथ आए थे और फौजें बगल में बीवियां लेकर नहीं चलतीं. ऐसे में मां भी मुसलमान थीं, इसकी गारंटी नहीं ले सकता. 

मुनव्वर राना ने आगे कहा कि फर्स्ट फादर यहां आए तो अपने तौर-तरीके व अच्छी विचारधारा से पूरे देश में फैलते चले गए. इसके बाद यहां के ठुकराए लोगों ने उन लोगों को देखा कि ये किस तरह के लोग हैं तो फिर इस्लाम कबूल करना शुरू कर दिया. 

बता दें कि मुनव्वर राना यूपी में विधानसभा चुनावों से पहले योगी सरकार के खिलाफ बयान देकर चर्चा में रहते थे. हालांकि चुनाव के नतीजे आने के बाद उनका  हृदय परिवर्तन हो गया. उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की फोटो को शेयर कर एक शेर पेश किया ता. फोटो में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपनी मां का चरण स्पर्श पर उनका आशीर्वाद ले रहे हैं.

मुनव्वर राना ने मुख्यमंत्री योगी और उनकी मां से मुलाकात की फोटो को ट्विटर पर शेयर किया. मुनव्वर ने इस तस्वीर पर शायरी लिखी है, मेरी ख्वाहिश है कि मैं फिर से फरिश्ता हो जाऊं, मां से इस तरह लिपट जाऊं कि बच्चा हो जाऊं.

दरअसल, उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के दौरान बीजेपी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ बड़ा अभियान छेडने वाले शायर मुनव्वर राना ने तो यह घोषणा कर दी थी कि योगी आदित्यनाथ के दोबारा मुख्यमंत्री बनने पर उत्तर प्रदेश को छोड़ दूंगा. उस समय खासे चर्चित रहे शायर मुनव्वर राना की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लेकर अब इस शायरी के अलग मायने-मतलब निकाले जा रहे हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news