मुजफ्फरनगर में तनाव के बीच 500 लोगों पर FIR, अब कैसे हैं हालात? SSP ने एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में बताया
Advertisement
trendingNow12480623

मुजफ्फरनगर में तनाव के बीच 500 लोगों पर FIR, अब कैसे हैं हालात? SSP ने एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में बताया

Muzaffarnagar News: मुजफ्फरनगर में बीती रात एक आपत्तिजनक सोशल मीडिया पोस्ट के बाद भारी हंगामा हो गया. एसएसपी अभिषेक सिंह ने जी न्यूज संवाददाता शिवम प्रताप सिंह से एक्सक्लूसिव बातचीत में इस मामले में अबतक क्या हुआ इसकी विस्तार से जानकारी दी.

मुजफ्फरनगर में तनाव के बीच 500 लोगों पर FIR, अब कैसे हैं हालात? SSP ने एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में बताया

शिवम प्रताप सिंह, मुजफ्फरनगर : मुजफ्फरनगर में बीती रात (19 अक्टूबर) एक आपत्तिजनक सोशल मीडिया पोस्ट के बाद भारी हंगामा हो गया. एसएसपी अभिषेक सिंह ने जी न्यूज संवाददाता शिवम प्रताप सिंह से एक्सक्लूसिव बातचीत में इस घटना की पूरी जानकारी दी. उन्होंने बताया कि अखिल त्यागी नाम के व्यक्ति ने अल्लाह को लेकर सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. जिसके बाद मुस्लिम समुदाय के लोग भड़क उठे और सड़क पर प्रदर्शन करने लगे.

 पुलिस की त्वरित कार्रवाई

जैसे ही यह मामला पुलिस के संज्ञान में आया, उन्होंने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी अखिल त्यागी को गिरफ्तार कर लिया. उसके खिलाफ तीन धाराओं में मामला दर्ज कर उसे जेल भेज दिया गया है. पुलिस की इस कार्रवाई के बाद प्रदर्शनकारियों ने सड़क से हटकर अपने-अपने घरों का रुख किया.

'अफवाह से फिर भड़का हंगामा'

एसएसपी सिंह ने बताया कि आरोपी की गिरफ्तारी के बाद माहौल शांत हो गया था, लेकिन अचानक किसी ने अफवाह फैला दी कि आरोपी को पुलिस ने छोड़ दिया है. इस अफवाह के बाद प्रदर्शनकारियों ने दोबारा से भारी संख्या में सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन और उपद्रव शुरू कर दिया. हालांकि, पुलिस ने दोबारा हस्तक्षेप कर स्थिति को काबू में किया और लोगों को समझाया.

ये भी पढ़ें- 2 बेटे, 1 बेटी, 1 बीवी... 7 अक्टूबर के हमले से कुछ घंटे पहले फैमिली के साथ क्या कर रहा था हमास चीफ याह्या सिनवार

'अफवाह फैलाने वालों पर सख्त कार्रवाई'

एसएसपी ने बताया कि अफवाह फैलाने वालों को चिन्हित करने का कार्य जारी है और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. पुलिस ने इस मामले में 500 से 700 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है, जिनमें कई अज्ञात लोग भी शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- यमुना में झाग और प्रदूषण के लिए कौन जिम्मेदार? दिल्ली की सीएम आतिशी के आरोप, बीजेपी का जवाब भी आया फौरन

दुकानों पर पथराव और नारेबाजी

इस हंगामे के दौरान कुछ लोगों ने आरोपी अखिल कुमार की दुकान पर पथराव किया. इस मामले में भी पुलिस ने तुरंत एफआईआर दर्ज कर ली है. इसके अलावा, प्रदर्शनकारियों द्वारा सड़क पर आपत्तिजनक नारेबाजी और उपद्रव किया गया, जिसके संबंध में पुलिस ने कुछ वीडियो फुटेज जुटाए हैं. इन फुटेज के आधार पर आरोपियों की पहचान की जा रही है.

सख्त कार्रवाई का आश्वासन

एसएसपी अभिषेक सिंह ने साफ कहा कि उपद्रवियों को किसी भी हालत में बख्शा नहीं जाएगा. सीसीटीवी और वीडियो फुटेज के जरिए आरोपियों की पहचान की जा रही है और उनके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी. पुलिस इस मामले की गहनता से जांच कर रही है और जल्द ही दोषियों को कानून के शिकंजे में लाया जाएगा. मुजफ्फरनगर में फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है, लेकिन प्रशासन पूरी तरह से सतर्क है ताकि ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news