भारत मां के सपूत ने देश के लिए दी जान, 2 महीने के मासूम के सिर से उठा पिता का साया
Advertisement
trendingNow11005141

भारत मां के सपूत ने देश के लिए दी जान, 2 महीने के मासूम के सिर से उठा पिता का साया

Poonch Terrorist Attack: शहीद नायक मनदीप सिंह पूंछ हमले में शहीद हो गए. वो पंजाब के गुरुदासपुर जिले के रहने वाले थे. वो अपने पीछे दो मासूम बेटों को छोड़ गए.

शहीद नायक मनदीप सिंह (फाइल फोटो).

चंडीगढ़: जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुंछ (Poonch) में सोमवार को आतंकियों के हमले में एक जेसीओ समेत भारतीय सेना के 5 जवान शहीद हो गए. खुफिया सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों की एक टुकड़ी आतंकियों की तलाश करने के लिए पीर पंजाल के जंगलों में गई थी. जहां उन पर आतंकियों ने हमला कर दिया.

  1. आतंकियों के खिलाफ सेना का ऑपरेशन
  2. सेना के जवानों पर आतंकियों ने किया हमला
  3. शहीदों को दी गई 50 लाख रुपये की मदद

आतंकी हमले में शहीद हुए सेना के 5 जवान

पुंछ में हुए आतंकी हमले में नायब सूबेदार जसविंदर सिंह, नायक मनदीप सिंह (Naik Mandeep Singh), सिपाही गज्जन सिंह, सिपाही सरज सिंह और सिपाही वैशाख एच शहीद हो गए थे. बता दें कि इनमें से तीन जवान नायब सूबेदार जसविंदर सिंह, नायक मनदीप सिंह और सिपाही गज्जन सिंह पंजाब के रहने वाले थे.

ये भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर के शोपियां में TRF के 3 आतंकी ढेर, आतंकियों से आपत्तिजनक सामग्री बरामद

पंजाब के सीएम ने किया मदद का ऐलान

पंजाब की मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने शहीद जवानों के परिजनों को 50 लाख रुपये और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने का ऐलान किया है.

2 महीने के मासूम को छोड़ गए शहीद मनदीप

बता दें कि आतंकी हमले में शहीद मनदीप सिंह सिख 11 रेजिमेंट में नायक के पद पर तैनात थे. वो पंजाब के गुरुदासपुर जिले के छठा शिरा गांव के रहने वाले थे. उनकी पत्नी का नाम मनदीप कौर है. वो अपने पीछे मासूम बेटों को छोड़ गए हैं. इनमें से एक की उम्र 2 साल और दूसरे की उम्र महज 2 महीने है.

ये भी पढ़ें- तालिबान के खिलाफ कुछ बड़ा करने की तैयारी? ब्रिटिश पीएम से हुई PM मोदी की बात

वहीं शहीद नायब सूबेदार जसविंदर सिंह पंजाब के कपूरथला के रहने वाले थे. उनके घर में उनकी पत्नी राज कौर और उनकी बेटी समरजीत कौर हैं. शहीद सिपाही गज्जन सिंह रोपड़ जिले के रहने वाले थे. उनकी शादी 4 महीने पहले ही हुई थी.

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news