गजब! इस राज्य में बीजेपी जगह-जगह खोल रही 'नमो टी स्टॉल', आखिर क्या है मकसद?
Advertisement
trendingNow12030181

गजब! इस राज्य में बीजेपी जगह-जगह खोल रही 'नमो टी स्टॉल', आखिर क्या है मकसद?

Namo Tea Stalls: भारतीय जनता युवा मोर्चा ने हिमाचल प्रदेश के सभी 12 जिलों में 'नमो टी स्टॉल' स्थापित किए हैं. इसका मकसद कमजोर वर्गों के कल्याण के लिए शुरू की गई विकास योजनाओं और पहलों को लेकर चाय के साथ ‘गप-शप’ करना है.

गजब! इस राज्य में बीजेपी जगह-जगह खोल रही 'नमो टी स्टॉल', आखिर क्या है मकसद?

Himachal Pradesh BJP: हिमाचल प्रदेश में बीजेपी ने अनोखा कार्यक्रम चलाने की शुरुआत की है. पूरे प्रदेश में केंद्र की योजनाओं को लेकर जागरुकता फैलाने के लिए लिए जगह-जगह ‘नमो’ चाय दुकान खोली जा रही है. बीजेपी की युवा शाखा भारतीय जनता युवा मोर्चा ने केंद्र सरकार की विकास संबंधी और कल्याणकारी योजनाओं को लेकर जागरूकता पैदा करने के लिए सभी विधानसभा और लोकसभा क्षेत्रों में ‘नमो’ चाय की दुकानें खोलना शुरू किया है. भाजयुमो ने यहां एक बयान में कहा कि ‘‘वर्तमान भारत के निर्माता’’ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम पर ‘नमो’ चाय की दुकान लोकसभा चुनाव से पहले स्थापित की जा रही हैं.

चाय के साथ ‘गप-शप’
भाजयुमो की हमीरपुर इकाई के एक प्रवक्ता ने कहा कि इसका मकसद कमजोर वर्गों के कल्याण के लिए शुरू की गई विकास योजनाओं और पहलों को लेकर चाय के साथ ‘गप-शप’ करना है. जागरूकता पैदा करने के लिए हमीरपुर जिले के सभी पांच विधानसभा क्षेत्रों में ‘नमो’ चाय की दुकानें खोली हैं. हमीरपुर के गांधी चौक, नदौन के इंद्रपाल चौक, भोरंज के मुख्य बाजार, बड़सर बाजार और सुजानपुर बाजार में स्थापित की गई हैं.

लोकसभा चुनावों में प्रमुख भूमिका!
भाजयुमो के एक अन्य पदाधिकारी ने कहा कि ‘नमो’ चाय की दुकानें 2024 के लोकसभा चुनावों में एक प्रमुख भूमिका निभाएंगी. उन्होंने कहा कि भाजपा की युवा शाखा इन दुकानों में कई गतिविधियों का आयोजन करेगी. भाजपा ने 2014 के आम चुनावों से पहले मतदाताओं तक पहुंचने के लिए ‘चाय पे चर्चा’ कार्यक्रम शुरू किया था, जिसमें प्रधानमंत्री पद के तत्कालीन उम्मीदवार मोदी सहित पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने पूरे देश में एक साथ सैकड़ों स्थानों पर लोगों के साथ चाय पीते हुए बैठकें की थीं, ताकि पार्टी का मत प्रतिशत बढ़ सके.

सभी 12 जिलों में 'नमो टी स्टॉल'
इसके अलावा भारतीय जनता युवा मोर्चा (BJYM) ने हिमाचल प्रदेश के सभी 12 जिलों में 'नमो टी स्टॉल' स्थापित किए हैं. इस कार्यक्रम में पूर्व सीएम जय राम ठाकुर और प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष राजीव बिंदल भी सक्रीय तौर पर भाग ले रहे हैं. इसी तरह से पार्टी अध्यक्ष राजीव बिंदल ने मंडी जिले में 'नमो टी स्टॉल' पर गरमा गरम चाय का आनंद लिया. प्रदेश भाजपा युवा मोर्चा के अध्यक्ष तिलक राज का कहना है कि 'इस अनोखे पहल ने बीजेवाईएम को लोगों से जुड़ने का एक अवसर दिया है.'

2014 के चुनावों में 'चाय पे चर्चा'
असल में ऐसे कार्यक्रम से बीजेपी को उम्मीद है कि लोकसभा चुनाव में खासा फायदा मिल सकता है. यह बात भी सही है कि 2014 के लोकसभा चुनावों में 'चाय पे चर्चा' कार्यक्रमों ने नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने में बहुत अहम भूमिका निभाई थी. उसी को देखते हुए मोर्चा 'नमो टी स्टॉल' पर कई तरह के कार्यक्रम आयोजित कर रहा है. स्थानीय नेताओं का मानना है कि लोकसभा चुनावों को देखते हुए ये नमो टी स्टॉल महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news