Rohingya को EWS फ्लैट पर मचा बवाल, अब गृह मंत्रालय ने दिया ये बड़ा बयान
Advertisement
trendingNow11306655

Rohingya को EWS फ्लैट पर मचा बवाल, अब गृह मंत्रालय ने दिया ये बड़ा बयान

AAP Vs BJP: केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने ट्वीट कर कहा कि दिल्ली के बक्करवाला इलाके के ईडब्ल्यूएस फ्लैट्स में रोहिंग्या शरणार्थियों को बसाया जाएगा. इसके बाद आम आदमी पार्टी ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला है.

Rohingya को EWS फ्लैट पर मचा बवाल, अब गृह मंत्रालय ने दिया ये बड़ा बयान

EWS Flats to Rohingya: दिल्ली के बक्करवाला इलाके के ईडब्ल्यूएस फ्लैट्स में रोहिंग्या शरणार्थियों को बसाने के फैसले पर विवाद खड़ा हो गया है. दरअसल केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने ट्वीट कर लिखा, 'भारत ने हमेशा उन लोगों का स्वागत किया है, जिन्होंने देश में शरण मांगी है. एक ऐतिहासिक फैसले में सभी रोहिंग्या शरणार्थियों को दिल्ली के बक्करवाला इलाके में ईडब्ल्यूएस फ्लैटों में ट्रांसफर किया जाए जाएगा. वहां उन्हें मूलभूत सुविधाएं, यूएनएचसीआर आईडी और 24 घंटे दिल्ली पुलिस का संरक्षण दिया जाएगा.'

आप ने किया बीजेपी पर अटैक

इस ट्वीट के बाद केंद्र सरकार और बीजेपी विरोधियों के निशाने पर आ गई है. खासतौर पर आम आदमी पार्टी हमलावर हो गई है. आप विधायक नरेश बालियान ने बीजेपी को निशाने पर लिया. विधायक ने कहा, 'केंद्र सरकार सभी रोहिंग्या को सरकारी 2BHK फ्लैटों में शिफ़्ट कर अच्छा घर दे रही है. वहीं दूसरी तरफ़ भाजपाई दूसरे पर आरोप लगाते है कि रोहिंग्याओं को बसा रखा है. इन भाजपाइयों से बड़ा दोगलापन मिलना मुश्किल है.'

बीते दिन कश्मीर में हुई एक घटना का जिक्र करते हुए आप विधायक ने कहा, 'दिल्ली के 1100 रोहिंग्या को BJP सरकार 250 फ्लैट में शिफ्ट करेगी, जिसमें पुलिस सुरक्षा, 3 टाइम का खाना, बिजली, AC सब मुफ्त मिलेगा. दूसरी तरफ मंगलवार को ही कश्मीर में 2 कश्मीरी पंडितों की गोली मारकर आतंकियों ने हत्या कर दी.'

हाई लेवल मीटिंग के बाद लिया गया फैसला

 जुलाई के आखिरी हफ्ते में दिल्ली सरकार के चीफ सेक्रेटरी, दिल्ली सरकार के अधिकारी, दिल्ली पुलिस और गृह मंत्रालय के साथ हुई हाई लेवल मीटिंग के बाद ये फैसला लिया गया है. दिल्ली सरकार ने मीटिंग में ये जानकारी दी थी कि मदरपुर खादर जहां रोहिंग्या रहते थे, वहां आग लगने की घटना के बाद दिल्ली सरकार रोहिंग्याओं के टेंट के लिए हर महीने 7 लाख रुपये खर्च कर रही थी.

गृह मंत्रालय ने दी सफाई

विवाद बढ़ने के बाद गृह मंत्रालय ने सफ़ाई दी है. मंत्रालय ने कहा कि रोहिंग्याओं को लेकर कोई ऐलान नहीं हुआ है. MHA ने रोहिंग्याओं को दिल्ली में घर देने की बात नहीं किया. 

रोहिंग्याओं की है पूरी डिटेल

कोरोना महामारी के दौरान एनडीएमसी ने ये फ्लैट दिल्ली सरकार को कोविड के संदिग्धों को आइसोलेट करने के लिए दिया था. इसके अलावा जिन रोहिंग्या शरणार्थियों को यहां शिफ्ट किया जाएगा, उनके पास यूएनएचआरसी की यूनिक आईडी है और उनकी सभी डिटेल भी रिकॉर्ड में हैं. आप प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज इस पूरे विवाद को लेकर प्रेस कांफ्रेंस भी करने जा रहे हैं. जाहिर तौर पर केंद्रीय मंत्री का ये ट्वीट बीजेपी के गले की फांस बन गया है. अमूमन बीजेपी आम आदमी पार्टी पर राजधानी दिल्ली में रोहिंग्या को बसाने का आरोप लगाती रही है. मगर अब इस मुद्दे को लेकर आम आदमी पार्टी, बीजेपी पर हावी नजर आ रही है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news