नया भारत उसके सैनिकों को निशाना बनाने वालों को नहीं बख्शेगा : नरेंद्र मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा,'मैं बहादुर सैनिकों और उन्हें जन्म देने वाली माताओं को सलाम करता हूं.'

नया भारत उसके सैनिकों को निशाना बनाने वालों को नहीं बख्शेगा : नरेंद्र मोदी
पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा,'अपनों को खोने वाले हर परिवार को मैं आश्वासन देना चाहता हूं कि आंसू का पूरा पूरा जवाब लिया जाएगा.' (फोटो साभार @BJP4India)

धुले (महाराष्ट्र): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद निकले आंसू का पूरा पूरा जवाब लिया जाएगा. पुलवामा के भीषण हमले के आलोक में अपना सख्त लहजा जारी रखते हुए मोदी ने कहा कि यह नया भारत है जो उन लोगों को बर्दाश्त नहीं करेगा जो सुरक्षा कर्मियों को निशाना बनाने के लिए बंदूक और बम देते हैं.

उत्तरी महाराष्ट्र में यहां कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करने के बाद प्रधानमंत्री ने एक जनसभा में कहा कि जम्मू कश्मीर के इस भयावह हमले के बाद लोगों में नाराजगी है और उनकी आंखें नम हैं. पीएम मोदी ने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी और उनके परिवारों की सराहना की.

'ऐसे समय में यहां आया हूं जब लोगों में गुस्सा है'
उन्होंने कहा,'मैं ऐसे समय में यहां आया हूं जब लोगों में गुस्सा है और उनकी आंखें नम हैं. मैं बहादुर सैनिकों और उन्हें जन्म देने वाली माताओं को सलाम करता हूं.' उन्होंने कहा,'सरकार के अलावा, देश के नागरिक के रूप में उन परिवारों के साथ खड़े रहना हमारी जिम्मेदारी है जिन्होंने देश के लिए सर्वस्व बलिदान किया.' 

प्रधानमंत्री ने कहा,'यह शोक और संयम व संवदेनशीलता दिखाने का वक्त है.' उन्होंने कहा,'अपनों को खोने वाले हर परिवार को मैं आश्वासन देना चाहता हूं कि आंसू का पूरा पूरा जवाब लिया जाएगा.' 

'जो लोग गोलियां चलाते हैं उन्हें चैन से सोने नहीं देंगे'
उन्होंने कहा,'अब यह हमारा नई रीति-नीति वाला नया भारत है और दुनिया इसे महसूस करेगी. जो लोग गोलियां चलाते हैं या जो हमारे सैनिकों को निशाना बनाने के लिए बंदूक और बम देते हैं, उन्हें नहीं बख्शा जाएगा. हम उन्हें चैन से सोने नहीं देंगे.' 

प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने किसानों के कल्याण के लिए अहर्निश काम किया है और उन्होंने दो एकड़ तक की जमीन वाले किसानों के बैंक खातों में हर साल 6000 रूपये देने की सरकार की हाल की घोषणा की ओर संकेत किया.  उन्होंने कहा कि शनिवार को उद्घाटित विकास परियोजनाओं से धुले अगले 30 सालों में सटे हुए गुजरात के सूरत के साथ प्रतिस्पर्धा करेगा. 

पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री कृषि सिंचन योजना के तहत निचली पंजारा मध्यम परियोजना का उद्घाटन किया. उन्होंने सुलवाड़े जामफल कनोली लिफ्ट सिंचाई योजना, धुले शहर जल आपूर्ति योजना, धुले नरदाना नयी रेल लाइन आदि का शिलान्यास किया.

(इनपुट - भाषा)