BJP Membership Drive: 'हमने 4 चार करोड़ लोगों को स्थायी पते दिए', PM नरेंद्र मोदी ने बीजेपी को दिया नया टारगेट
Advertisement
trendingNow12412303

BJP Membership Drive: 'हमने 4 चार करोड़ लोगों को स्थायी पते दिए', PM नरेंद्र मोदी ने बीजेपी को दिया नया टारगेट

BJP Sadasyata Abhiyan: पीएम मोदी ने कहा, "हमने उन चार करोड़ लोगों को स्थायी पते दिए, जिनके पास पिछली तीन-चार पीढ़ियों से पक्का घर नहीं था, झुग्गियों और गलियों में रहते थे... क्या यह उन तक पहुंचने का अवसर नहीं है?' 

BJP Membership Drive: 'हमने 4 चार करोड़ लोगों को स्थायी पते दिए', PM नरेंद्र मोदी ने बीजेपी को दिया नया टारगेट

BJP Membership Campaign: बीजेपी ने नए सिरे से पार्टी के सदस्‍यता अभियान की शुरुआत की है. भाजपा अपने मौजूदा सदस्यों की सदस्यता को नवीनीकृत करने और अपने संविधान के अनुरूप हर छह साल में नए सदस्यों को शामिल करने का अभियान चलाती है. पीएम मोदी की सदस्‍यता का भी नवीनीकरण किया गया. उन्‍होंने सोमवार को दिल्‍ली स्थित पार्टी हेडक्‍वार्टर में इस अभियान की शुरुआत करते हुए पार्टी सदस्यों से नए सदस्यों को शामिल करने में अभिनव प्रयोग करने को कहा. इसके साथ ही उनसे सीमावर्ती गांवों को भाजपा का गढ़ बनाने और आदिवासियों के साथ-साथ 18-25 वर्ष आयु वर्ग की पीढ़ी पर ध्यान केंद्रित करने का आग्रह किया.

उन्होंने कहा कि युवा पीढ़ी 10 साल पहले कांग्रेस नीत यूपीए सरकार के दौरान मीडिया की सुर्खियों से वाकिफ नहीं है और उन्होंने सिर्फ नया भारत देखा है जो विभिन्न क्षेत्रों में अच्छा प्रदर्शन कर रहा है. पीएम मोदी ने कहा कि भारत को 2047 तक विकसित देश बनाने के संकल्प को पूरा करने के लिए युवा पीढ़ी भाजपा सदस्य के रूप में पार्टी के लिए ताकत का सबसे बड़ा स्रोत होगी. उन्होंने सुझाव दिया कि भाजपा कार्यकर्ता सीमावर्ती राज्यों के पहले गांव में सदस्यता अभियान शुरू करें और सभी आकांक्षी जिलों और प्रखंडों में जनता तक पहुंचने के लिए एक विशेष अभियान चलाएं, जहां सरकार के सुशासन पर ध्यान देने के कारण परिवर्तन हुआ है.

उन्होंने कहा, "हमने उन चार करोड़ लोगों को स्थायी पते दिए, जिनके पास पिछली तीन-चार पीढ़ियों से पक्का घर नहीं था, झुग्गियों और गलियों में रहते थे... क्या यह उन तक पहुंचने का अवसर नहीं है?' इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी के सदस्यता अभियान के दौरान संगठन का इस तरह विस्तार करने को कहा कि विधानसभाओं में महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत आरक्षण लागू होने पर लोकसभा और विधानसभाओं के लिए अधिकतम महिला उम्मीदवार निर्वाचित हों.

RSS@100: 'BJP अपना काम संभालने में खुद सक्षम'...संघ ने दिया जवाब

'चुनावी मशीन' कहने पर आपत्ति
मोदी ने कहा कि भाजपा एकमात्र ऐसा संगठन है जो अपने संगठनात्मक मामलों को संचालित करने में लोकतांत्रिक सिद्धांतों का पालन करती है. उन्होंने विपक्षी दलों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उनमें से कई इस बात के उदाहरण हैं कि जब राजनीतिक संगठन आंतरिक लोकतंत्र का पालन नहीं करते हैं तो क्या होता है.

लोकसभा में दो सांसदों वाली पार्टी के रूप में भाजपा की शुरुआत को याद करते हुए, मोदी ने लगातार एक दशक से अधिक समय तक सत्ता में बने रहने का श्रेय विचारधारा के प्रति पार्टी के समर्पण और जन कल्याण के लिए पार्टी की प्रतिबद्धता को दिया.

उन्होंने कहा कि भाजपा और उसके पूर्ववर्ती जनसंघ का उसके प्रतिद्वंद्वियों ने मजाक उड़ाया जबकि सत्तारूढ़ पार्टी ने देश की राजनीतिक संस्कृति को बदलने के लिए काफी काम किया.

भाजपा को 'चुनावी मशीन' कहने वालों को मोदी ने आड़े हाथ लेते हुए कहा कि इस तरह का जिक्र पार्टी का अपमान है. उन्होंने कहा, "चुनाव जीतना मेरी पार्टी कार्यकर्ताओं के निरंतर प्रयासों और कड़ी मेहनत का प्रतिफल है."
(इनपुट: एजेंसी भाषा के साथ)

Latest News in HindiBollywood NewsTech NewsAuto NewsCareer News और Rashifal पढ़ने के लिए देश की सबसे विश्वसनीय न्यूज वेबसाइट Zee News Hindi का ऐप डाउनलोड करें. सभी ताजा खबर और जानकारी से जुड़े रहें बस एक क्लिक में.

Trending news