Punjab Congress: Navjot Singh Siddhu की ताजपोशी तय या 'क्लाइमेक्स' अभी बाकी? कैप्टन Amrinder Singh ने रखीं शर्तें
Advertisement

Punjab Congress: Navjot Singh Siddhu की ताजपोशी तय या 'क्लाइमेक्स' अभी बाकी? कैप्टन Amrinder Singh ने रखीं शर्तें

पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख सुनील जाखड़ से मुलाकात के बाद नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Siddhu) के प्रदेश अध्यक्ष बनने की अटकलें तेज हो गई हैं हालांकि कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amrinder Singh) ने कुछ शर्तें रखी हैं. 

फाइल फोटो.

चंडीगढ़: लंबे समय से चली आ रही पंजाब कांग्रेस की खींचतान खत्म हो सकती है. कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Siddhu) ने पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख सुनील जाखड़ से मुलाकात की. यह मुलाकात ऐसे समय में हुई जब क्रिकेटर से राजनेता बने सिद्धू के कांग्रेस की राज्य इकाई का अगला अध्यक्ष बनने की अटकलें तेज हैं. सूत्रों के मुताबिक नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष हो सकते हैं लेकिन कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amrinder Singh) ने इसके लिए कुछ शर्तें भी रखी हैं.

  1. पंजाब कांग्रेस छिड़ी जंग हो सकती है शांत
  2. सिद्धू बन सकते हैं पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष
  3. अमरिंदर सिंह ने अभी भी रखीं हैं कुछ शर्तें

सिद्धू पार्टी के नेताओं को साधने में जुटे?

पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख सुनील जाखड़ और नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Siddhu) की मुलाकात आधे घंटे से ज्यादा समय तक चली और इसके बाद सिद्धू ने जाखड़ को बड़ा भाई और मार्गदर्शक बताया. वहीं, जाखड़ ने सिद्धू को सक्षम व्यक्ति करार दिया. सिद्धू ने जाखड़ के पंचकूला स्थित आवास पर मुलाकात की. जाखड़ से मिलने के बाद सिद्धू ने चंडीगढ़ में कुछ मंत्रियों समेत अन्य नेताओं से भी मुलाकात की. उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू और पार्टी के वरिष्ठ नेता लाल सिंह से मुलाकात की. ये नेता मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के करीबी माने जाते हैं.

पार्टी में ‘ऑल इज वेल’?

सिद्धू ने मंत्रिमंडल मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा और विधायक बरिंदरमीत सिंह पहरा, अमरिंदर सिंह राजा वारिंग, कुलबीर सिंह जीरा और दविंदर सिंह घुबाया से भी मुलाकात की. रंधावा ने कहा, पार्टी में ‘ऑल इज वेल’ है. यह बैठक ऐसे समय में हो रही है जब सिद्धू और मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के बीच मतभेद को लेकर पंजाब कांग्रेस इकाई में घमासान जारी है. ये मुलाकातों का दौर राजनीतिक हलकों में सिद्धू के राज्य प्रमुख के रूप में नियुक्त किए जाने के बाद पार्टी में सभी को साथ ले जाने के प्रयास के रूप में देखा जा रहा है. 

कैप्टन अब भी नाराज?

शुक्रवार को सिद्धू ने नई दिल्ली में पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से उनके आवास पर मुलाकात की. इस बैठक में एआईसीसी के महासचिव और कांग्रेस के पंजाब प्रभारी हरीश रावत और कांग्रेस नेता राहुल गांधी मौजूद थे. सूत्रों ने बताया कि सिद्धू को पार्टी में अहम पद दिए जाने की खबरों से अमरिंदर सिंह नाराज हैं और उन्होंने इस घटनाक्रम पर आपत्ति जताते हुए सोनिया गांधी को पत्र लिखा है. हालांकि आज हरीश रावत से मुलाकात के बाद कैप्टन ने कहा है कि पार्टी आलाकमान का निर्णय सभी को मान्य होगा. 

यह भी पढ़ें; कांग्रेस छोड़ने वालों को राहुल की दो टूक- 'डरने वाले जा सकते हैं, निडर का स्वागत है'

कैप्टन ने रखीं ये शर्तें

सूत्रों के मुताबिक कैप्टन अमरिंदर सिंह की हरीश रावत के साथ हुई बैठक में भी कैप्टन ने कुछ शर्तें रखी हैं. इसमें पहली शर्त यह है कि नवजोत सिंह सिद्धू उनसे माफी मांगेंगे. नवजोत सिंह सिद्धू ने पिछले दिनों ट्वीट् और सोशल मीडिया के जरिए जो कैप्टन पर अटैक किए थे उसकी माफी मांगेंगे. नवजोत सिंह सिद्धू के माफी मांगने के बाद ही कैप्टन, सिद्धू से मुलाकात करेंगे.

(एंजेंसी इनपुट के साथ)

LIVE TV
 

Trending news