Loudspeaker Row: NCP नेता फहमीदा हसन बोलीं- 'PM आवास पर करूंगी हनुमान चालीसा का पाठ', बताई ये वजह
Advertisement
trendingNow11163906

Loudspeaker Row: NCP नेता फहमीदा हसन बोलीं- 'PM आवास पर करूंगी हनुमान चालीसा का पाठ', बताई ये वजह

NCP Letter on Hanuman Chalisa: NCP की महिला नेता का कहना है कि अगर महाराष्ट्र (Maharashtra) के सीएम उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के निवास मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने से रवि राणा और नवनीत राणा को फायदा दिख रहा है तो देश के फायदे के लिए उन्होंने दिल्ली में पाठ करने का मन बनाया है.

Loudspeaker Row: NCP नेता फहमीदा हसन बोलीं- 'PM आवास पर करूंगी हनुमान चालीसा का पाठ', बताई ये वजह

Hanuman Chalisa Chant at PM Residence: महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर (Loudspeaker Row) और अज़ान (Azaan Row) पर लगातार जारी घमासान के बीच हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) के पाठ को लेकर बड़ा ऐलान हुआ है. एक तरफ जहां मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के घर मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने के मामले में अमरावती सांसद नवनीत राणा (Navneet Rana) और उनके पति रवि राणा जेल में हैं. वहीं दूसरी तरफ अब एनसीपी (NCP) भी इस विवाद में कूद पड़ी है. 

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) की नेता फहमीदा हसन (Fahmida Hasan) ने अब दिल्ली में पीएम आवास (PM Residence) के बाहर विधिवत हनुमान चालीसा पाठ करने का ऐलान किया है.
fallback

गृह मंत्री से मांगी इजाजत

उन्होंने इस विषय में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर कहा कि वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(PM Narendra Modi) के आवास के बाहर हनुमान चालीसा और अन्य ईश्वरीय स्तुतियों का पाठ करना चाहती हैं. उन्होंने अपना लेटर ट्वीट भी किया है.

ये भी पढ़ें- Loudspeaker row: लाउडस्पीकर विवाद सुलझाने के लिए उद्धव सरकार का बड़ा फैसला, MNS ने कही ये बात

हनुमान चालीसा पाठ करने की वजह भी जान लीजिए 

फहमीदा हसन ने कहा कि वो हमेशा अपने घर में हनुमान चालीसा और दुर्गा पूजा करती हैं. लेकिन जिस तरह से देश में महंगाई और बेरोजगारी बढ़ रही है. उसको देखते हुए आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को नींद से जगाना जरूरी हो गया है. फहमीदा का कहना है कि अगर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निवास स्थान मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने से रवि राणा और नवनीत राणा को महाराष्ट्र का फायदा दिख रहा है तो देश का फायदा करवाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी के आवास पर जाकर हनुमान चालीसा समेत कई अलग अलग प्रार्थनाएं करना जरूरी है.

जेल में हैं राणा दंपति

आपको बता दें कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के घर के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने का ऐलान करने वाली नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा सलाखों के भीतर हैं. नवनीत राणा को जेल में एक अलग बैरक में रखा गया है. वहीं उनकी पत्नी भी इस मामले को लेकर जेल में बंद है. महाराष्ट्र में चल रही सियासी खींचतान के बीच बीजेपी का एक डेलिगेशन राज्य सरकार की शिकायत करने दिल्ली पहुंचा है जिसमें किरीट सोमैया की पिटाई का मामला भी शामिल है.

 

 

Trending news