क्या Sharad Pawar करेंगे UPA का नेतृत्व, जानिए कांग्रेस और NCP ने क्या कहा?
Advertisement
trendingNow1804539

क्या Sharad Pawar करेंगे UPA का नेतृत्व, जानिए कांग्रेस और NCP ने क्या कहा?

सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के खराब स्वास्थ्य के कारण ऐसी चर्चा है कि वह अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे सकती हैं. इसके बाद एनसीपी (NCP) के दिग्गज नेता शरद पवार (Sharad Pawar) का नाम सामने आने लगा है कि वो नए यूपीए (UPA) प्रमुख होंगे.

फाइल फोटो

नई दिल्लीः कांग्रेस (Congress) और एनसीपी (NCP) ने शरद पवार (Sharad Pawar) के यूपीए (UPA) का नेतृत्व करने की रिपोर्टों को खारिज किया है. दोनों पार्टियों का कहना है कि कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन (Farmers Protest) के बीच ये सब बातें विपक्ष को बांटने के लिए फैलाई जा रही हैं. 

इससे पहले चर्चा थी कि शरद पवार (Sharad Pawar) यूपीए के अध्यक्ष के तौर पर सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) की जगह ले सकते हैं. शरद पवार के यूपीए के अध्यक्ष बनने की बात पर कांग्रेस के जनरल सेक्रेटरी तारिक अनवर (Tariq Anwar) ने कहा कि इस बात में कोई सच्चाई नहीं है. ये भ्रम फैलाने के लिए कहा जा रहा है जिससे विपक्ष को बांटा जा सके.

वहीं एनसीपी के सूत्रों ने भी इस बात को खारिज करते हुए कहा कि इसमें कोई सच्चाई नहीं है. 

Farmers Protest: दिल्ली में और बिगड़ सकते हैं हालात, पंजाब से 50 हजार किसान सिंघु बॉर्डर रवाना
कांग्रेस और एनसीपी नेताओं के ये बयान तब आए हैं, जब हाल में आई कुछ रिपोर्टों में शरद पवार (Sharad Pawar) की पार्टी के कांग्रेस (Congress) के साथ मिल जाने की बात कही गई. इसके बाद ऐसी अटकलें लगाई जाने लगीं कि शरद पवार यूपीए (UPA ) का नेतृत्व संभालेंगे.

बता दें कि सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के खराब स्वास्थ्य के कारण ऐसी चर्चा है कि वह अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे सकती हैं. इसके बाद एनसीपी (NCP) के दिग्गज नेता शरद पवार का नाम सामने आने लगा.

सूत्रों के मुताबिक, सोनिया गांधी अपने खराब स्वास्थ्य के कारण यूपीए (UPA)  प्रमुख के रूप में आगे कार्यकाल जारी रखने के लिए तैयार नहीं हैं. अब वह मुख्यधारा की राजनीति में भी बहुत सक्रिय नहीं हैं. इसलिए यूपीए प्रमुख की जिम्मेदारी किसी दूसरे नेता को दी जा सकती है.

VIDEO

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news