DNA: माधवी बुच पर नया खुलासा, सेबी के कर्मचारियों ने ही आरोप लगाए?
Advertisement
trendingNow12415420

DNA: माधवी बुच पर नया खुलासा, सेबी के कर्मचारियों ने ही आरोप लगाए?

SEBI: सबसे पहले हिंडनबर्ग ने आरोप लगाया. उसके बाद कांग्रेस ने पद के दुरुपयोग और Office of Profit का आरोप लगाया. अब एक रिपोर्ट के मुताबिक है कि सेबी के कर्मचारियों ने वित्त मंत्रालय को पत्र लिखकर सेबी प्रमुख माधबी पुरी बुच के खिलाफ कई गंभीर शिकायतें की है.

DNA: माधवी बुच पर नया खुलासा, सेबी के कर्मचारियों ने ही आरोप लगाए?

Madhavi Buch: सेबी प्रमुख माधबी पुरी बुच पर गंभीर आरोप लगे है...इस बार माधबी पुरी बुच पर सेबी कर्मचारियों ने आरोप लगाए है. इसको लेकर वित्त मंत्रालय को एक पत्र लिखकर शिकायत की गई है. इस पत्र में कहा गया है कि माधबी पुरी बुच मीटिंग्स में चिल्लाती है और डांटती है. सेबी प्रमुख सार्वजनिक रूप से अपमानित भी करती है... सेबी कर्मचारियों ने आरोप लगाए है कि पिछले 2-3 साल से SEBI में डर का माहौल बना हुआ है और हर मिनट मॉनिटरिंग की जाती है. 5 पन्नों की इस शिकायत पर 500 से ज्यादा सेबी कर्मचारियों ने हस्ताक्षर किए हैं...

हले कांग्रेस अब सेबी कर्मचारियों का आरोप. वित्त मंत्रालय को पत्र लिखकर सेबी प्रमुख शिकायत की. सेबी प्रमुख माधबी पुरी बुच की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है. एक के बाद एक लगातार कई आरोप लगते जा रहे हैं.

सबसे पहले हिंडनबर्ग ने आरोप लगाया. उसके बाद कांग्रेस ने पद के दुरुपयोग और Office of Profit का आरोप लगाया. अब एक रिपोर्ट के मुताबिक है कि सेबी के कर्मचारियों ने वित्त मंत्रालय को पत्र लिखकर सेबी प्रमुख माधबी पुरी बुच के खिलाफ कई गंभीर शिकायतें की है.

सेबी में A ग्रेड और उससे ऊपर के अधिकारियों की संख्या करीब 1000 है. इन 1000 अधिकारियों में से करीब 500 अधिकारियों ने शिकायत पत्र पर हस्ताक्षर किए हैं. 5 पन्नों के इस शिकायत पत्र में सिलसिलेवार तरीके से हर घटनाक्रम का जिक्र करते हुए सेबी प्रमुख पर कई सारे आरोप लगाए गए हैं.

इस शिकायत पत्र का विषय है - 'Grievances of Sebi Officers-A Call for Respect' यानि 'सेबी अधिकारियों की शिकायतें- सम्मान के लिए लड़ाई' शिकायत पत्र में लिखा है कि सेबी प्रमुख बैठकों में चिल्लाती और डांटती है. वो सार्वजनिक रूप से अपमानित करती है. सेबी प्रमुख अपनी टीम के लोगों के साथ कड़वी भाषा में बात करती हैं. सेबी अधिकारियों की हर मिनट मॉनिटरिंग करती है. 

पिछले 2-3 साल में सेबी में डर का माहौल है और सेबी में दमनकारी माहौल बना दिया गया है. सेबी प्रमुख हमेशा असंभव टार्गेट देती है और उसे भी बदलती रहती है.इस साल के लिए कर्मचारियों के टार्गेट यानी Key Result Area (KRA) को 20 से लेकर 50 फीसदी तक बढ़ा दिया और इसे दिसंबर तक पूरा करने को कहा गया है.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news