Love Jihad Case में आया बांग्लादेशी नेता के बेटे का नाम, जांच के लिए पहुंची NIA की टीम
Advertisement
trendingNow1832285

Love Jihad Case में आया बांग्लादेशी नेता के बेटे का नाम, जांच के लिए पहुंची NIA की टीम

चेन्नई की रहने वाली एक लड़की ने इस्लाम अपनाकर बांग्लादेश नेशनल पार्टी (BNP) के एक नेता के बेटे से लंदन में शादी की थी. इस मामले में राष्ट्रीय जांच ब्यूरो (NIA) लव जेहाद  (Love Jihad) के एंगल पर जांच कर रही है. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: चेन्नई की रहने वाली एक लड़की द्वारा बांग्लादेशी नेता (Bangladesh Leader) के बेटे से शादी करने के लिए इस्लाम धर्म अपनाने के मामले में लव जेहाद  (Love Jihad) का एंगल सामने आया है. मामले की जांच के लिए राष्ट्रीय जांच ब्यूरो (NIA) की टीम बांग्लादेश पहुंची है. अधिकारियों ने बताया कि NIA की टीम बांग्लादेश पहुंचकर शादी करने वाले लड़के और लड़की के बयान दर्ज करेगी.

  1. लंदन में साथ पढ़ते हैं लड़का-लड़की
  2. लड़की के पिता ने दर्ज कराई थी शिकायत
  3. एनआईए दर्ज करेगी लड़की का बयान
  4.  
  5.  

आमने-सामने होगी लड़की से पूछताछ

बता दें कि इससे पहले एनआईए (NIA) ने व्हाट्सऐप के जरिए लड़की से संपर्क किया था, जिसके बाद लड़की ने बताया था कि उसने अपनी मर्जी से इस्लाम अपनाकर शादी की. इसके लिए उसपर कोई दबाव नहीं था और वह खुश है. अब एनआईए की टीम बांग्लादेश पहुंची है और आमने-सामने बैठकर एक बार फिर आधिकारिक बयान दर्ज करेगी. इसके अलावा एनआईए बांग्लादेशी नेता सरदार शेखावत हुसैन और उसके बेटे नफीस से भी पूछताछ करेगी.

लाइव टीवी

ये भी पढ़ें- जानें कौन हैं Joe Biden के सबसे बड़े दुश्मन, राष्ट्रपति बनते ही किया खात्मे का ऐलान

लड़की के पिता ने दर्ज कराई थी शिकायत

भारतीय लड़की (Indian Girl) और बांग्लादेशी नेता के बेटे की मुलाकात लंदन में पढ़ाई के दौरान हुई थी और फिर लड़की के इस्लाम अपनाने के बाद दोनों ने शादी कर ली थी. चेन्नई के रहने वाली लड़की के पिता एक बिजनेसमैन हैं और उन्होंने पिछले साल मई में शिकायत करवाई थी. उन्होंने आरोप लगाया था कि उनकी बेटी को बांग्लादेश नेशनल पार्टी (BNP) के नेता सरदार शेखावत हुसैन के बेटे ने लंदन में अगवा किया और जबरन बांग्लादेश ले जाकर उसका धर्म परिवर्तन करवा दिया. पिता की शिकायत के बाद तमिलनाडु पुलिस ने एनआईए (NIA) से इस मामले की जांच करने की अपील की थी, क्योंकि यह अंतरराष्ट्रीय मामला है. इसके बाद एनआईए ने जांच शुरू की.

पहले माता पिता से हुई थी पूछताछ

एनआईए (NIA) के एक अधिकारी ने कहा, 'मामले में सबसे पहले लड़की के माता-पिता से पूछताछ की गई थी और उनका बयान दर्ज करने के बाद लड़की से व्हाट्सऐप के जरिए संपर्क किया गया था. लड़की ने अपनी मर्जी से इस्लाम कबूलने की बात कही और बताया कि इसके लिए किसी ने दबाव नहीं बनाया था.' अधिकारी ने बताया, 'अब टीम सामने से लड़की का आधिकारिक बयान दर्ज करेगी और बांग्लादेशी नेता के अलावा उनके बेटे से भी पूछताछ करेगी.'

Trending news