Prophet Muhammad Row: जुमे की नमाज के बाद भीड़ ने बिहार के इस मंत्री को घेरा, बाल-बाल बची जान
Advertisement
trendingNow11216696

Prophet Muhammad Row: जुमे की नमाज के बाद भीड़ ने बिहार के इस मंत्री को घेरा, बाल-बाल बची जान

Nupur Sharma Controversy: खुद पर हुए हमले के बाद बिहार सरकार के मंत्री नितिन नवीन (Nitin Naveen) ने रांची में खुद पर हुए हमले का हाल मीडिया को सुनाया. 

Prophet Muhammad Row: जुमे की नमाज के बाद भीड़ ने बिहार के इस मंत्री को घेरा, बाल-बाल बची जान

Mob attack on Bihar Minister Nitin Naveen: झारखंड की राजधानी रांची में शुक्रवार को अपनी कार पर हुए हमले के बाद बाल-बाल बचे बिहार के मंत्री नितिन नवीन ने राज्य वापस आने पर शनिवार को यहां अपनी आपबीती सुनाई है.

कट्टरपंथियों की भीड़ ने कर दिया हमला

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता नवीन पड़ोसी राज्य झारखंड में एक पारिवारिक समारोह में शामिल होने के लिए गए थे लेकिन वह पैगंबर के खिलाफ अपमानजनक बयानों के आरोप में पार्टी से निलंबित नुपुर शर्मा और नवीन कुमार जिंदल के विरोध में रांची में प्रदर्शन के दौरान सांप्रदायिक दंगे की चपेट में आ गए.

'दंगे की आंखो-देखी'

नवीन ने पत्रकारों से कहा, 'हमलोग अपने होटल में थे, तभी हमने सुना कि शुक्रवार की नमाज के बाद प्रदर्शन हो रहे हैं. दोपहर तीन बजे के बाद हमें पता चला कि स्थिति नियंत्रण में है इसलिए हमलोग अपने घर लौटने के उद्देश्य से वहां से निकल गए.’

ये भी पढ़ें- National Herald Case: आज देशभर में कांग्रेस की प्रेस कॉन्फ्रेंस, सोनिया-राहुल को ED नोटिस भेजने का विरोध

भगवान की कृपा से बची जान

उन्होंने कहा कि उनकी कार जब मुख्य सड़क से गुजर रही थी तभी कहीं से अचानक आए हजारों लोगों ने उनकी कार को चारों तरफ से घेर लिया. अपनी क्षतिग्रस्त कार जिसके शीशे टूटे हुए थे, की ओर इशारा करते नवीन ने कहा कि वह 'केवल भगवान की कृपा से' बच सके.

ये भी पढे़ं-  Weather Update: मुंबई में मानसून की एंट्री, IMD ने बताया दिल्ली में इस दिन से होगी बारिश

अपने चालक जिसकी सूझ-बूझ से भीड़ के बीच से वहां से बिहार के मंत्री निकल पाए, उसकी प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि भीड़ में से कई लोगों ने उन्हें जरूर चेहरे से पहचान लिया होगा और जो चेहरे से नहीं पहचान पाए होंगे, मेरे कुर्ता पायजामा पहने होने के कारण उन्हें भी पता चल गया होगा कि एक राजनेता वाहन के भीतर है.

ये भी पढ़ें- UK: खुद को कहलाता था किंग ऑफ लीड्स, फिर किया ऐसा काम; भड़की गर्लफ्रेंड ने निकाल दी इस सेलिब्रेटी की हेकड़ी

झारखंड पुलिस डीजी पर आरोप

मंत्री ने कहा कि उन्हें मदद तब मिली जब उन्होंने झारखंड के पुलिस महानिदेशक से फोन पर संपर्क किया, जिन्होंने बिहार में प्रवेश करने तक हमें सुरक्षा देने के लिए दो सुरक्षाकर्मी भेजे.

पंचायती राज मंत्री ने साधा निशाना

बिहार के मंत्री ने झारखंड प्रशासन पर निशाना साधते हुए कहा कि इतने सारे लोगों का एक खास समय पर सड़कों पर आना सुनियोजित साजिश थी. भीड़ में शामिल लोगों को कानून का डर नहीं था. वहीं बिहार के सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की सरकार के मंत्री नितिन नवीन पर रांची में जानलेवा हमला पर बिफरे बिहार के पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी ने कहा है कि हेमंत सोरेन ने झारखंड में गुंडों का राज स्‍थापित कर दिया है. सम्राट चौधरी ने ट्विटर पर लिखा, 'रांची में जुमे के नमाज के बाद कट्टरपंथियों द्वारा बिहार सरकार के मंत्री नितिन नवीन जी पर हमला की कड़े शब्दों में निंदा करता हूं.'

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news