One Nation One Election पर विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A. में फूट, नीतीश कुमार ने दे दिया बड़ा बयान
Advertisement
trendingNow11852039

One Nation One Election पर विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A. में फूट, नीतीश कुमार ने दे दिया बड़ा बयान

Nitish Kumar Statement: वन नेशन वन इलेक्शन (One Nation One Election) पर नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के बयान ने सभी को चौंका दिया है. I.N.D.I.A. गठबंधन से नीतीश कुमार की राय जुदा दिख रही है.

One Nation One Election पर विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A. में फूट, नीतीश कुमार ने दे दिया बड़ा बयान

One Nation One Election Update: केंद्र सरकार वन नेशन वन इलेक्शन (One Nation One Election) को लेकर कमेटी गठित कर चुकी है और उस कमेटी का अध्यक्ष पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) को बनाया है. इसके बाद से सियासी गलियारों में सुगबुगाहट है कि सरकार इलेक्शन को लेकर संसद के विशेष सत्र के दौरान बिल ला सकती है. इसके अलावा समय से पहले लोकसभा चुनाव कराने के कयास भी लगाए जाने लगे हैं. विपक्ष की तमाम पार्टियों ने इसका एक सुर में विरोध किया है. लेकिन इस बीच I.N.D.I.A. गठबंधन में शामिल जेडीयू के चीफ और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चौंकाने वाला बयान दिया है. नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने कह दिया कि वन नेशन वन इलेक्शन बहुत अच्छा है. इससे साफ हो गया है कि वन नेशन वन इलेक्शन पर विपक्षी गठबंधन की राय एक नहीं है.

वन नेशन वन इलेक्शन पर क्या बोले नीतीश?

वन नेशन वन इलेक्शन के सवाल पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि मुंबई में I.N.D.I.A. की बैठक बहुत अच्छी रही. अब हम सब मिलकर लड़ेंगे. 5 तरह के कामों के लिए कमेटी बन गई है. केंद्र सरकार बहुत कुछ कर रही है. लोकसभा और विधानसभा के चुनाव एक साथ कराने की बात हो रही है, ये तो पहले भी होता था, ये बहुत अच्छा है.

बीजेपी पर नीतीश का निशाना

बीजेपी पर निशाना साधते हुए सीएम नीतीश कुमार ने आगे कहा कि बहुत सी चीजें पहले होती थीं, जनगणना भी हर 10 साल पर होती थी, लेकिन आपने नहीं कराया. ये तो होना चाहिए था. कल इन सब पर भी बात हुई. मुझे पहले से ही शक है कि ये पहले चुनाव करा देंगे. विपक्ष की एकता से ये खतरा महसूस कर रहे हैं. केंद्र सरकार बहुत घबराहट में है.

तेजस्वी यादव ने कही बड़ी बात

वहीं, बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि जनता जो मजबूत विकल्प चाहती थी, वो विकल्प हम तैयार कर रहे हैं. समन्वय समिति भी बन गई है. 'वन नेशन, वन इलेक्शन' से पहले उन्हें 'वन नेशन, वन इनकम' करनी चाहिए. पहले लोगों के साथ आर्थिक न्याय करें. वे पूरे देश पर कब्जा करना चाहते हैं.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news