Maharashtra Political Crisis: उद्धव सरकार गिरने पर BJP के साथ जाएगी एनसीपी? शरद पवार ने दिया दो टूक जवाब
Advertisement
trendingNow11227744

Maharashtra Political Crisis: उद्धव सरकार गिरने पर BJP के साथ जाएगी एनसीपी? शरद पवार ने दिया दो टूक जवाब

Maharashtra Political Crisis: शरद पवार ने कहा कि वह शाम में उद्धव ठाकरे से मुलाकात करेंगे और राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए विपक्षी दलों के एक संयुक्त उम्मीदवार के चयन को लेकर विपक्ष की बैठक के तत्काल बाद मुंबई रवाना होंगे. पवार ने कहा कि गठबंधन में कोई मतभेद नहीं है और सभी को ठाकरे के नेतृत्व पर पूरा भरोसा है.

Maharashtra Political Crisis: उद्धव सरकार गिरने पर BJP के साथ जाएगी एनसीपी? शरद पवार ने दिया दो टूक जवाब

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे की बगावत के बाद उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार पर संकट के बादल छाए हुए हैं. कयास लगाए जा रहे हैं कि शिंदे के समर्थन में कई विधायक हैं जो मिलकर सरकार गिरा सकते हैं. इस बीच सत्ता में सहयोगी पार्टी एनसीपी के प्रमुख शरद पवार ने दावा करते हुए कहा कि सरकार को गिराने की कोशिश पहली बार नहीं हुई है बल्कि दो बार ऐसा और हो चुका है.

BJP का साथ देगी एनसीपी?

पवार ने दावा किया कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे हालात को संभाल लेंगे और सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी. लेकिन क्या एमवीए सरकार गिरने की स्थिति में एनसीपी, बीजेपी के साथ जाएगी? इस सवाल के जवाब में पवार ने कहा कि उनकी पार्टी किसी भी स्थिति में भाजपा का साथ नहीं देगी. पवार ने कहा कि हमारी पार्टी के किसी भी विधायक ने बगावत नहीं की है और शिवसेना अपनी पार्टी के भीतर के मामलों को खुद देखने में सक्षम है.

ये भी पढ़ें: शिवसेना के 'बागी' विधायकों ने रखी शर्त, सीएम उद्धव से की ये बड़ी डिमांड

शिवसेना के विधायकों की ओर से कथित बगावत की खबरों पर पवार ने कहा कि यह शिवसेना का आंतरिक मामला है और पार्टी हालात का आकलन करने के बाद हमें जानकारी देगी. उन्होंने कहा कि एनसीपी हर हाल में शिवसेना का समर्थन करेगी. पवार ने कहा कि कुछ विधायकों के साथ मिलकर बागी हुए एकनाथ शिंदे ने मुख्यमंत्री बनने संबंधी अपनी महत्वकांक्षाओं के बारे में उन्हें कभी कुछ नहीं बताया था.

उद्धव ठाकरे से करेंगे मुलाकात

शरद पवार ने कहा कि वह शाम में उद्धव ठाकरे से मुलाकात करेंगे और राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए विपक्षी दलों के एक संयुक्त उम्मीदवार के चयन को लेकर विपक्ष की बैठक के तत्काल बाद मुंबई रवाना होंगे. पवार ने कहा कि गठबंधन में कोई मतभेद नहीं है और सभी को ठाकरे के नेतृत्व पर पूरा भरोसा है.

सियासी संकट के बीच शिवसेना नेता संजय राउत ने दावा किया कि सरकार गिराने के पीछे बीजेपी की साजिश है. उन्होंने कहा कि हमारे विधायक को किडनैप करके गुजरात ले जाया गया. उन्होंने दावा किया कि शिवसेना को कोई तोड़ नहीं सकता, शाम को बैठक फिर से होगी. शिवसेना ने एकनाथ शिंदे को हटाकर अजय चौधरी को विधायक दल का नेता चुना है.

बीजेपी नहीं होगी कामयाब: राउत

राउत ने कहा कि एकनाथ शिंदे हमारे दोस्त हैं, अगर उनके मन में कुछ गलत होगा तो उसे दूर किया जाएगा. मुंबई में आएं हम चर्चा के लिए तैयार हैं. उन्होंने कहा कि 9 विधायकों के परिवार ने पुलिस में लापता होने की रिपोर्ट दर्ज कराई है. संजय राउत ने कहा कि बीजेपी ने MP, राजस्थान के बाद महाराष्ट्र में ऑपरेशन लोटस शुरू किया है लेकिन ये कामयाब नहीं होगा.

LIVE TV

Trending news