अब घर बैठे प्राप्त करें वैष्णो देवी का पवित्र प्रसाद, ऐसे करें बुकिंग
Advertisement
trendingNow1752142

अब घर बैठे प्राप्त करें वैष्णो देवी का पवित्र प्रसाद, ऐसे करें बुकिंग

जो श्रद्धालु माता के दर्शन करने आने में असमर्थ हैं, वे अब बोर्ड की वेबसाइट (Website) के माध्यम से पूजा के प्रसाद को घर मंगाने की बुकिंग कर सकते हैं.

फाइल फोटो

जम्मू: श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड (Shri Mata Vaishno Devi Shrine Board) ने देश भर में श्रद्धालुओं को उनके घर पर पूजा का प्रसाद (Holy offerings) पहुंचाने की सेवा सोमवार को औपचारिक रूप से शुरु कर दी. बोर्ड के आधिकारिक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी.

  1. स्पीड पोस्ट से घर पहुंचेगा मां वैष्णो का पवित्र प्रसाद
  2. फोन या वेबसाइट पर करवानी होगी बुकिंग
  3. सोमवार को औपचारिक रूप से शुरु 

'नो प्रॉफिट नो लॉस'
कोरोना संक्रमण के चलते माता वैष्णो देवी (Vaishno Devi) की यात्रा से वंचित श्रद्धालुओं को अब स्पीड पोस्ट (Speed Post) से घर बैठे प्रसाद मिलेगा. श्रद्धालु यात्रा नहीं कर पाने की सूरत में वेबसाइट और फोन नंबर पर कॉल कर प्रसाद की बुकिंग करवा सकते हैं. बोर्ड के अनुसार यह सेवा 'नो प्रॉफिट नो लॉस' पर दी जाएगी. श्राइन बोर्ड ने तीन अलग-अलग श्रेणी का प्रसाद लांच किया है.

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा (Manoj Sinha) की अध्यक्षता में राजभवन में हुई बोर्ड की बैठक के दौरान यह सेवा शुरू की गई. सिन्हा बोर्ड के अध्यक्ष भी हैं. प्रवक्ता ने कहा कि जो श्रद्धालु माता के दर्शन करने आने में असमर्थ हैं, वे अब बोर्ड की वेबसाइट के माध्यम से पूजा के प्रसाद को घर मंगाने की बुकिंग कर सकते हैं. बुकिंग हो जाने के बाद, बोर्ड सुनिश्चित करेगा कि पूजा 72 घंटों के भीतर हो और प्रसाद को स्पीड पोस्ट के माध्यम से भेज दिया जाए. (इनपुट भाषा)

 

Trending news