close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

नुसरत जहां के सिंदूर और बिंदी पर उलेमा ने उठाए सवाल तो सांसद ने दिया करारा जवाब

एक्‍ट्रेस और अब टीएमसी की सांसद नुसरत जहां का साड़ी, बिंदी और सिंदूर में द‍ि‍खना मुस्‍ल‍िम उलेमाओं को पसंद नहीं आया है.

नुसरत जहां के सिंदूर और बिंदी पर उलेमा ने उठाए सवाल तो सांसद ने दिया करारा जवाब
नुसरत जहां पश्चिम बंगाल के बशीरहाट से सांसद हैं. फोटो: एएनआई

नई दिल्‍ली: तृणमूल कांग्रेस की सांसद और एक्‍ट्रेस नुसरत जहां लोकसभा चुनाव में टिकट पाने से लेकर संसद में अपनी शपथ लेने तक सुर्ख‍ियों में छाई हुई हैं. पहले उनका ग्‍लैमर की दुनिया से आकर सांसद बनना और उसके बाद शादी के बाद पहली बार सांसद के रूप में शपथ लेना खूब खबरों में छाया रहा. खासका शादी के बाद उनका साड़ी,बिंदी और सिंदूर मुस्‍ल‍िम उलेमाओं को पसंद नहीं आया है.

मुस्लिम धर्मगुरु असद वसमी ने कहा, ''जांच के बाद पता चला कि नुसरत ने जैन धर्म के युवक से शादी की है. इस्लाम कहता है कि मुस्लिम की शादी मुस्लिम से होनी चाहिए. नुसरत एक अभिनेत्री हैं और अभिनेता-अभिनेत्री धर्म की फिक्र नहीं करते.' नुसरत ने 19 जून को कारोबारी निखिल जैन से तुर्की में शादी की थी. वह पश्चिम बंगाल के बशीरहाट से सांसद हैं. मुस्‍ल‍िम उलेमाओं को उनका मंगलसूत्र पहनना भी रास नहीं आया है. अब इस मामले में खुद नुसरत जहां ने सभी को करारा जवाब दिया है.

अपने ट्व‍िटर अकाउंट पर लिखा, मैं पूरे भारत का प्रतिनिधित्‍व करती हूं, जो जाति, धर्म और पंथ की सीमाओं से परे है. जहां तक मेरी बात है तो मैं सभी धर्मों का समान रूप से सम्‍मान करती हूं. मैं अब भी मुस्‍लिम हूं. ऐसे में उन लोगों को इस बारे में कुछ नहीं कहना चाहिए कि मैं क्‍या पहनूं और क्‍या नहीं. आपका विश्‍वास पहनावे से परे होता है. सभी धर्मों के मूल्यवान सिद्धांतों में विश्वास करने और उन्‍हें मानना कहीं ज्‍यादा बड़ी बात है.

नुसरत जहां के पति निखिल कोलकाता के बि‍जनेसमैन हैं. दोनों ने हाल ही में तुर्की में करीबी रिश्तेदारों और दोस्तों की मौजूदगी में शादी की थी.  इस जोड़े ने 4 जुलाई को कोलकाता में एक भव्य रिसेप्शन समारोह की योजना बनाई है.