महिला से रेप और उसकी सहेली की हत्या के मामले में BSF के दो कांस्टेबल गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1340300

महिला से रेप और उसकी सहेली की हत्या के मामले में BSF के दो कांस्टेबल गिरफ्तार

मिजोरम पुलिस ने ममित जिले में एक महिला से कथित तौर पर बलात्कार करने और उसके चेहरे पर तेजाब फेंकने तथा उसकी सेहली की हत्या के आरोप में बीएसएफ के दो कांस्टेबलों को गिरफ्तार किया है. ममित के पुलिस अधीक्षक नारायण थापा ने बुधवार को बताया कि बीएसएफ के दो कर्मियों को जिले के सिलसुरी गांव में उनकी तैनाती के स्थान से गिरफ्तार किया गया है. जिले की सरहद त्रिपुरा और बांग्लादेश से लगती है. 

बीएसएफ के दो कर्मियों को जिले के सिलसुरी गांव में उनकी तैनाती के स्थान से गिरफ्तार किया गया है. (प्रतीकात्मक फोटो)

एजल: मिजोरम पुलिस ने ममित जिले में एक महिला से कथित तौर पर बलात्कार करने और उसके चेहरे पर तेजाब फेंकने तथा उसकी सेहली की हत्या के आरोप में बीएसएफ के दो कांस्टेबलों को गिरफ्तार किया है. ममित के पुलिस अधीक्षक नारायण थापा ने बुधवार को बताया कि बीएसएफ के दो कर्मियों को जिले के सिलसुरी गांव में उनकी तैनाती के स्थान से गिरफ्तार किया गया है. जिले की सरहद त्रिपुरा और बांग्लादेश से लगती है. 

कोर्ट द्वारा वारंट जारी होने पर हुई गिरफ्तारी
थापा ने  फोन पर कहा कि बीएसएफ की 181वीं बटालियन के अधिकारियों ने पहले दो कांस्टेबलों की गिरफ्तारी की इजाजत नहीं दी. एसपी ने कहा कि जिला अदालत द्वारा उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी करने के बाद उन्हें पुलिस के हवाले किया गया.

क्या है मामला?
चकमा समुदाय की एक महिला ने आरोप लगाया कि पिछली 16 जुलाई को बीएसएफ के दो कांस्टेबलों ने कथित तौर पर उसके साथ बलात्कार किया, लेकिन उसकी सहेली उस दिन मौके से भाग गई थी. दो महिलाएं बांस की लकड़ी लेने के लिए जंगल गई थी. थापा ने कहा कि 22 जुलाई को पास के जंगल से उसकी सहेली का शव बुरी तरह से गली हुई हालत में मिला.

थापा ने कहा कि पीड़िता ने हाल में ममित थाने में शिनाख्त परेड के दौरान दोनों आरोपियों की पहचान की. उन्होंने कहा कि शिनाख्त की कवायद पहले इसलिए नहीं की जा सकी थी कि आरोपियों ने पीड़िता के चेहरे पर तेजाब फेंक दिया था जिससे एक महीने से ज्यादा वक्त तक उसकी आंखों की रौशनी प्रभावित रही थी.

Trending news