इन लड़कियों ने लुंगी क्यों पहनी है? जानिए क्या है वायरल हो रही इस तस्वीर का सच?
Advertisement
trendingNow1293183

इन लड़कियों ने लुंगी क्यों पहनी है? जानिए क्या है वायरल हो रही इस तस्वीर का सच?

कई राज्यों में पुरुषों के लिए लुंगी एक आरामदायक पहनावा है। दक्षिण भारत में लुंगी पुरुषों का प्रमुख और पारंपरिक पहनावा हुआ करता है। लेकिन जब एक साथ कई लड़कियां इस पोशाक को धारण करती हुई दिखे तो अजीब सा लगता है। संभवत: यह पहला ही मामला होगा जब एक साथ इतनी युवतियां लुंगी पहने दिखाई दे रही हैं। लोगों के आकर्षण का केंद्र बनी इस तस्वीर को कई सेलेब्रिटीज फेमिनिज्म का नाम देकर शेयर भी कर चुके हैं। यह तस्वीर सोशल मीडिया पर खासा वायरल हो रही है।

तस्वीर साभार: सोशल मीडिया

नई दिल्ली: कई राज्यों में पुरुषों के लिए लुंगी एक आरामदायक पहनावा है। दक्षिण भारत में लुंगी पुरुषों का प्रमुख और पारंपरिक पहनावा हुआ करता है। लेकिन जब एक साथ कई लड़कियां इस पोशाक को धारण करती हुई दिखे तो अजीब सा लगता है। संभवत: यह पहला ही मामला होगा जब एक साथ इतनी युवतियां लुंगी पहने दिखाई दे रही हैं। लोगों के आकर्षण का केंद्र बनी इस तस्वीर को कई सेलेब्रिटीज फेमिनिज्म का नाम देकर शेयर भी कर चुके हैं। यह तस्वीर सोशल मीडिया पर खासा वायरल हो रही है।
 
दरअसल लुंगी पहने हुए युवतियों की इस तस्वीर को केरल के एक कॉलेज में बनाए गए नए नियम के विरोध के तौर पर देखा जा रहा है, जिसमें कॉलेज में युवतियों के जींस पहनने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। लेकिन असल में यह फोटो किसी नियम के खिलाफ में नहीं बल्कि दक्षिण भारतीय अभिनेता महेश बाबू की एक फिल्म के उत्साह में खिंचवाई गई थी, जो अगस्त 2015 में भी वायरल हुई थी।
 
सच्चाई यह है कि लुंगी अवतार में युवतियों का यह ग्रुप दरअसल दक्ष‍िण भारतीय अभिनेता महेश बाबू का फैन है, और उनकी फिल्म श्रीमन्थुडु के रीलीज होने पर युवतियों के इस समूह ने अपने उत्साह को इस तरह व्यक्त किया था। सभी युवतियों ने फिल्म में महेश बाबू के कैरेक्टर की तरह लुंगी पहनकर यह तस्वीर खिंचवाई थी जो उस वक्त वायरल हुआ था। दरअसल वायरल हुई फोटोज में दिख रही लड़कियां टिकट की लाइन में खड़ी हैं। अब यह सिर्फ महज संयोग है कि कॉलेज में युवतियों के जींस पहनने पर लगी पाबंदी के बाद यह तस्वीर फिर से वायरल हो रही है। चूंकि केरल के कॉलेज में हाल ही में जींस के पहनने पर रोक लगाई गई है। इसलिए इस तस्वीर को इस मामले से जोड़कर सोशल मीडिया पर दोबारा वायरल कर दिया गया है।

 

Trending news